गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंटिकट बुक करने के बाद बढ़ी कीमत तो पैसे मिलेंगे वापस! Google...

टिकट बुक करने के बाद बढ़ी कीमत तो पैसे मिलेंगे वापस! Google ने Flights को लेकर अपडेट किया यह फीचर

Date:

Related stories

SGPGI लखनऊ में नर्सिंग ऑफिसर समेत कई पदों पर नौकरी पाने का मौका, जानें आवेदन से जुड़े सभी डिटेल

SGPGI Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SGPGI) की ओर से नर्सिंग ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, जूनियर इंजीनियर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Google Flights: अगर आप फ्लाइट की यात्रा करते हैं या यात्रा करने का विचार बना रहे हैं तो बता दें कि हम आपके लिए एक खास खबर लेकर आए हैं। यह खबर आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। दरअसल Google Flights ने प्राइस गारंटी फीचर अपडेट किया है। इस फीचर को अपडेट करने का उद्देश्य यूजर्स को सस्ती टिकटें उपलब्ध कराने का है। अगर आप हाल ही में फ्लाइट टिकट बुक करने का प्लान कर रहे हैं तो आइए जानते हैं कि इस अपडेट के आने से आपको क्या फायदा होने वाला है?

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

फ्लाइट की टिकट की कीमत बढ़ने पर मिलेगा रिफंड

कई बार ऐसा होता है कि जब फ्लाइट की टिकट बुक की जाती हैं तो टिकट की कीमत काफी ज्यादा होती है लेकिन कुछ समय बाद कीमतों में गिरावट आ जाती है। अब अगर ऐसा होता है कि फ्लाइट टिकट बुक होने के बाद उसकी कीमतों में गिरावट आती है तो बाद में यूजर को इसके पैसे वापस कर दिए जायेंगे। खबरों की मानें तो यह ऑफर सभी फ्लाइट्स के लिए नहीं होंगी बल्कि यह ऑफर उन फ्लाइट्स के लिए रखा जायेगा जिनको लेकर गूगल को उह विश्वास है कि इन फ्लाइट्स की कीमतों में गिरावट नहीं आएगी। यह फीचर फ्लाइट की कीमत को रोजाना डिपार्चर होने से पहले मॉनिटर करेगी। बता दें कि इस फीचर को जल्द ही लाया जाएगा। फिलहाल यह फीचर पाइलट प्रोग्राम के लिए अमेरिका में उपलब्ध है।

मिलेंगे ये ऑफर्स

अगर फ्लाइट की टिकट की कीमत कम हो जाती है तो आपको वो राशि रिफंड की जायेगी जितनी कीमत ज्यादा होगी। यात्रियों को उनका रिफंड Google Pay की मदद से मिलेगा। इसके अलावा यात्रियों को कलरफुल प्राइस बैज भी दिया जाएगा। ये फ्लाइट्स अमेरिका से ही डिपार्चर करेंगी। बता दें कि गारंटी फ्लाइट ऑफर का लाभ तभी मिलेगा जब टिकट Google Flights के तहत बुक की जाएंगी। इसके अलावा यात्रियों को अधिकतम राशि 500 डॉलर ही दी जा सकती है और कम हुई कीमतों में 5 डॉलर से ज्यादा का अंतर होना जरूरी है। इस अनुसार यात्रियों को 5 डॉलर से 500 डॉलर तक रिफंड किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Latest stories