मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमटेकLenovo Rollable Laptop: जरूरत के हिसाब से एडजस्ट हो जाएगी स्क्रीन, क्या...

Lenovo Rollable Laptop: जरूरत के हिसाब से एडजस्ट हो जाएगी स्क्रीन, क्या बदलने वाली है लैपटॉप की दुनिया?

Date:

Related stories

Lenovo Rollable Laptop: आपने अभी तक कई लैपटॉप (Laptop) पर काम किया होगा। ऐसे में अगर आपके पास एक छोटी स्क्रीन वाला लैपटॉप हैं तो कई बार आपको परेशानी होती होगी। मगर क्या आपने कभी सोचा है कि आपके लैपटॉप की डिस्प्ले को खींचकर लंबा कर दिया जाए।

या फिर खींचकर चौड़ा कर दिया जाए। जी हां, ऐसा जल्द ही सच हो सकता है। दरअसल फेमस लैपटॉप मेकर कंपनी लेनोवो (Lenovo) एक फ्यूचरस्टिक लैपटॉप पर काम कर रही है। जानिए लेनोवो रोलेबल लैपटॉप (Lenovo Rollable Laptop) की डिटेल।

Lenovo Rollable Laptop की लीक जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लेनोवो ने हाल में एक रोलेबल डिस्प्ले वाले लैपटॉप का पेटेंट करवाया है। दावा किया जा रहा है कि लेनोवो का ये लैपटॉप इस सेगमेंट में एक नई स्थापना करेगा। बताया जा रहा है कि इस इनोवेटिव लैपटॉप में एक फ्लेक्सीबल स्क्रीन लगी हुई होगी। खबरों के मुताबिक, इस लैपटॉप में फिक्स्ड और रिमूव होने वाले पार्ट्स लगे हैं। ऐसे में आप अपनी जरूरत के हिसाब से स्क्रीन के साइज को एडजस्ट कर सकते हैं।

Lenovo Rollable Laptop में मिलेगा बेहतर एक्सपीरियंस

लेनोवो के इस रोलेबल डिस्प्ले वाले लैपटॉप के कई लाभ हो सकते हैं। आप किसी दस्तावेज की एडिटिंग के लिए और सिनेमैटिक व्यू के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। इसमें बेहतर गेमिंग का भी मजा लिया जा सकता है। हालांकि, अभी तक ये तकनीक और ये लैपटॉप शुरुआती चरण में है।

इस रोलेबल लैपटॉप में कई तरह की मुश्किले भी आ सकती है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये अपने सभी टेस्टों को पास करके बाजार में आ पाएगा। अगर ये मार्केट में आता है तो लैपटॉप के मौजूदा बाजार में काफी हंगामा मच सकता है। फिलहाल इसकी कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories