शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकNokia ने लॉन्च किया ईंट जैसा मजबूत XR20 5G रग्ड स्मार्टफोन, गिरने...

Nokia ने लॉन्च किया ईंट जैसा मजबूत XR20 5G रग्ड स्मार्टफोन, गिरने या पानी में डूबने से भी नहीं होगा खराब

Date:

Related stories

12GB रैम व 50MP कैमरे के साथ आपका दिल जीतने आ रहा Google Pixel 8 और 8 Pro, जानें इनके लीक डिटेल्स

Google Pixel 8 and 8 Pro: गूगल के पिक्सल 8 और 8 प्रो स्मार्टफोन को लेकर टेक बाजार में खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसको लेकर खबर है कि कंपनी जल्द ही अपने इस मॉडल को बाजार में उतार सकती है। अब इस संबंध में इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आने लगे हैं।

Xiaomi Watch S3: शाओमी के अपकमिंग स्मार्टवॉच के फीचर्स हुए लीक! जानें खासियत

Xiaomi Watch S3: चीनी टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने शानदार प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। इसके मोबाइल फोन से लेकर अन्य सभी गैजेट्स बेहद शानदार होते हैं।

boAt सहित इन कंपनियों के 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंक पर Flipkart दे रहा भारी छूट, जानें डिटेल्स

Flipkart Sale: आधुनिक समय में अब बिना फोन के रह पाना संभव नहीं लगता। अगर कभी गलती से भी फोन छूट जाए तो लगता है हमने अपने शरीर के किसी महत्वपूर्ण हिस्से को छोड़ दिया है। ऐसे में स्मार्टफोन हमारे लिए बेहद जरुरी है पर उससे भी जरुरी है उसका ऑन मोड में रहना।

Ahmedabad Police: पुलिसकर्मी अब चिलचिलाती धूप में भी ले सकेंगे ठंडक का एहसास, ये AC Helmet ऐसे करेगा काम

Ahmedabad Police AC Helmet: बदलते समय के साथ तकनीक भी बदल रही है और इसी के साथ दिन प्रतिदिन आम लोगो से लेकर पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों के लिए भी बेहतर से बेहतर तकनीक की खोज हो रही है।

Youtube Shorts Video Viral कैसे करें, ये है सबसे आसान तरीका  

Youtube Shorts Video Viral: जैसे-जैसे देश और दुनिया बदल...

Nokia XR20 5G: Nokia ने अपना रग्ड फोन XR20 5G लॉन्च कर दिया है और इस नए रग्ड स्मार्टफोन को बनाने वाली कंपनी HMD Global है। इसको लेकर कंपनी का कहना है कि स्मार्टफोन अपने सभी दावों पर पूरी तरह खरा उतरा है। इस हैंडसेट के डिजाइन और फीचर्स ATEX, IECEx, NEC500 और UL सर्टीफिकेशन मिला हुआ है। तो आइए इस फोन की सभी जानकारियां जानते हैं।

ये भी पढ़ें: तपती गर्मी में कमरे को शिमला बनाने के लिए Godrej का 1.5 टन Inverter AC खरीदने का सुनहरा मौका, 1128 रुपये में मंगाए घर

कितना खास है Nokia XR20 5G रग्ड स्मार्टफोन

Nokia का दावा है कि इस XR20 5G रग्ड स्मार्टफोन का इस्तेमाल काफी मुश्लकिल भरी परिस्थितियों में किया जा सकता है, ऐसी परिस्थितियों में जहां साधारण स्मार्टफोन कुछ देर भी न टिक सकता। यह फोन कंस्ट्रक्शन और मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री में काम करने वाले लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस फोन का डिजाइन ऐसा है, जिससे धूल-मिट्टी और पानी का कोई असर नहीं पड़ता। इस फोन को IP68 वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस रेटिंग मिली हुई है। अगर फोन ऊंचाई से गिर भी जाता है, तो इसे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा। Nokia XR20 5G हैंडसेट में एक इमरजेंसी बटन भी दिया गया है जिसका इस्तेमाल इमरजेंसी कंडीशन में किया जा सकता है।

Nokia XR20 5G रग्ड फोन के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Nokia XR20 5G स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 480 चिपसेट से लैस है। इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 4630 mAh की लिथियम-पॉलीमर बैटरी दी गई है, जो कि 18W का क्विक चार्ज सपोर्ट करती है। इनके अलावा इस फोन को 6.67 इंच के IPS LCD डिस्प्ले से लैस किया गया है, जो कि 1080 x 2400 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन को सपोर्ट करता है। इस फोन के पिछले हिस्से में डुअल-कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें एक 48MP f/1.79 का वाइड एंगल प्राइमरी कैमरा और 13MP f/2.4 अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर लगा हुआ है। वहीं सेल्फी के लिए फ्रंट में 8MP का कामरा दिया गया है। Nokia XR20 5G 6GB रैम और 128 GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।

ProcessorQualcomm Snapdragon 480
Battery4630 mAh
Charging18W
Ram & Storgae6GB RAM and 128GB
Display6.67-inch IPS LCD
CertificationATEX, IECEx, NEC500 and UL

Nokia XR20 5G की कीमत

Nokia XR20 5G को ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों स्टोर से खरीदा जा सकता है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस फोन की कीमत 42999 रुपये है।

ये भी पढ़ें: क्या Twitter भी बनने जा रहा Youtube और Netflix? Elon Musk जल्द लेकर आएंगे ये नए धांसू फीचर्स

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories