रविवार, मई 19, 2024
होमटेकअब Nokia के इन दो Feature फोन से भी कर सकते हैं...

अब Nokia के इन दो Feature फोन से भी कर सकते हैं UPI पेमेंट, नहीं पड़ेगी स्मार्टफोन की जरूरत

Date:

Related stories

Nokia: मौजूदा समय में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन का दौर चल रहा है। हर कोई यूपीआई पेमेंट का इस्तेमाल कर पैसों की ट्रांजैक्शन करता है लेकिन यूपीआई पेमेंट स्मार्टफोन में ही चलता है। ऐसे में आज हम आपके लिए एक बड़ी खबर सामने लेकर आए हैं। दरअसल जो यूपीआई पेमेंट की सुविधा अब तक स्मार्टफोंस तक सीमित थी वह अब नोकिया कंपनी के सस्ते फोनों में भी मिलेगी। दरअसल नोकिया कंपनी ने अपने दो नए फीचर फोन मार्केट में लॉन्च किए हैं। इसमें पहला नाम नोकिया 105 और नोकिया 106 4G का है।

चुटकियों में इन फीचर फोन से होगी UPI पेमेंट

इन दोनों ही फोनों की मदद से आप यूपीआई पेमेंट की सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। इन दोनों फोन में यूपीआई पेमेंट का फीचर दिया गया है। बता दें कि, इनमें इनबिल्ट यूपीआई 123पे फंक्शन दिया गया है। यह एनपीसीआई का इंस्टेंट पेमेंट सिस्टम है जिसकी मदद से आसानी से इन फीचर फोन में भी यूपीआई पेमेंट कर सकेंगे। इन फोनों में इंटरएक्टिव वॉइस रिस्पांस नंबर पर कॉल करना फीचर फोन आप का इस्तेमाल मिस्ड कॉल से पेमेंट और प्रॉक्सिमिटी साउंड बेस्ड पेमेंट शामिल है।

इसे भी पढ़ेंःPM Modi G-7 का बनेंगे हिस्सा , जानें तीन देशों की यात्रा क्यों है खास?

फोनों के स्पेसिफिकेशंस और कीमत

इसी कड़ी में अगर हम इन फोनों के स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो, नोकिया 105 में 1.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। वहीं नोकिया 106 4G में 1.8 का डिस्प्ले मिलेगा। यह फोन सीरीज 30+ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। नोकिया 105 में फोन की बैटरी 1000 mah की मिलती है। वहीं नोकिया 106 4G में 1450 mah की बैटरी दी जाती है। ऐसे में अगर हम इन दोनों फोन की कीमतों की बात करें तो नोकिया 105 मार्केट में आपको 1,299 रुपए की कीमत में मिल जाएगा। वहीं नोकिया 106 4G फोन की कीमत कंपनी ने 2,199 रुपए तय की है। इन दोनों की फोन की सेल भारत में 18 मई से शुरू हो गई है। मैं आप नोकिया की ऑफिशियल साइट पर जाकर इन दोनों फोनों को खरीद सकते हैं।

इसे भी पढ़ेंः Assembly Election 2023: कर्नाटक हार ने किया भाजपा को बेचैन, चार राज्यों में बनाएगी…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories