शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकGoogle के इस फीचर से आप भी Smart watch पर कर...

Google के इस फीचर से आप भी Smart watch पर कर सकेंगे गूगल मैप्स का इस्तेमाल, बिना फोन के करेगी काम

Date:

Related stories

Google SGE: आखिर क्यों गूगल एसजीई को लेकर बन रही सुर्खियां, कैसे करता है काम? यहां जानें सब कुछ

Google SGE: गूगल की ओर से यूजर्स के सर्च अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस (एसजीई) फीचर की सुविधा दी गई।

Google I/O 2024: गूगल के मेगा इवेंट में हुई कई प्रमुख घोषणाएं, Gemini 1.5 Pro को लेकर सामने आए ये अपडेट; देखें डिटेल

Google I/O 2024: इंटरनेट सर्च, क्लाउड कम्प्यूटिंग और विज्ञापन तंत्र के मामले में दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी छाप छोड़ चुकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कम्पनी गूगल (Google) के एक मेगा इवेंट में कई प्रमुख घोषणाएं हुई हैं।

Google Wallet App क्या है और कैसे करता है काम?

Google Wallet App: देश और दुनिया में ऑन लाइन...

Google Gemini AI Feature: नोट्स से लेकर ईमेल तक, गूगल का नया अपटेड चुटकियों में करेगा आपके सारे काम

Google Gemini AI Feature:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का प्रयोग दुनियाभर...

Smart watch : दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी Google का इस्तेमाल सिर्फ सर्च इंजन के तौर पर ही नहीं बल्कि स्मार्ट फोन और स्मार्ट वॉच के लिए भी किया जाता है। यूजर्स गूगल के सभी गैजेट्स को खूब पसंद करते हैं। अपने यूजर्स की इसी पसंद को देखते हुए गूगल ने अपनी स्मार्ट वॉच में एक बड़ा अपडेट किया है। जिसके कारण अब यूजर्स बिना फोन के इस्तेमाल से इस स्मार्ट वॉच सहित अन्य स्मार्ट वॉच पर गूगल का मैप नेविगेट कर सकेंगे।

गूगल ने स्मार्ट वॉच में दिया नया फीचर

गूगल मैप्स (Google Maps)  का इस्तेमाल घड़ी में पहली बार कोई कंपनी करने जा रही है। सैम मोबाइल की एक रिपोर्ट में इसका खुलासा किया गया है। ये स्मार्ट वॉच Wear ओएस पर चलेगी। आपको बता दें, इस फीचर के आने से फोन को कनेक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, हालांकि वॉच का LTE या वाई-फाई से जुड़ी होना जरूरी होगा।

ये भी पढ़ें: बेहद कम कीमत में FLIPKART से खरीदें ये INSTANT WATER GEYSER, कड़कड़ाती सर्दी में चुटकियों में गर्म कर देगा पानी

अभी सिर्फ सैमसंग की स्मार्ट वॉच पर करेगा काम

इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले यूजर को सेंटिग में जाकर ऑटो-लॉन्च और टर्म ऑफ सर्विस के बीच नया लॉन्च मोड पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद  Watch Only विकल्प के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आप गूगल स्मार्ट वॉच के साथ किसी भी अन्य स्मार्ट वॉच मेंं इस फीचर को यूज कर सकेगें लेकिन अभी सिर्फ इसका इस्तेमाल Samsung Galaxy Watch 4, Galaxy Watch 4 Classic, Galaxy Watch 5 और Galaxy Watch 5 Pro वॉच पर ही किया जा सकेगा। खबरों की मानें तो इसे किसी भी स्मार्ट वॉच में ऑपरेट किया जा सकता है।

Also Read: BBL 2022: NATHAN MCANDREW की बुलेट गेंद के आगे पस्त हुए JIMMY PEIRSON, हेलमेट पर लगी बॉल और गिर पड़े जमीन पर, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories