गुरूवार, मई 2, 2024
होमटेकGoogle Chrome का फर्जी ऐप बना देगा फकीर, नहीं होना कंगाल तो...

Google Chrome का फर्जी ऐप बना देगा फकीर, नहीं होना कंगाल तो जान लें ये सारी बात

Date:

Related stories

Google Wallet App क्या है और कैसे करता है काम?

Google Wallet App: देश और दुनिया में ऑन लाइन...

Google Gemini AI Feature: नोट्स से लेकर ईमेल तक, गूगल का नया अपटेड चुटकियों में करेगा आपके सारे काम

Google Gemini AI Feature:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का प्रयोग दुनियाभर...

Google Chrome: इस डिजिटल दुनिया ने जितने काम आसान किए हैं। उससे ज्यादा लोगों के लिए खतरा पैदा कर दिया है। यहां पर बस एक क्लिक में लोगों के अकाउंट खाली हो जाते हैं। जिसकी वजह से फूंक-फूंकर कदम रखना होता है।ऐसे में अब इंटरनेट यूजर्स को और भी ज्यादा सतर्क रहना पड़ेगा। क्योंकि Google Chrome की तरह दिखने वाला एक फर्जी ऐप टकनीक की दुनिया में एंट्री कर चुका है।

Google Chrome की शक्ल पर Mamont लोगों को लूट रहा

ये बिल्कुल क्रोम की तरह ही दिखता है। अगर आपने गलती से भी इसका इस्तेमाल कर लिया तो पहले ये आपकी डिटेल के साथ आपका बैंक अकाउंट तक चुरा लेगा। यहां तक ओटीपी भी चुरा लेता है। ये एक नया मैलवेयर है। अगर आपने इसे गलती से फोन में परमिशन दे दी तो ये आपको कब कंगाल कर देगा. इसका आपको पता चक नहीं चलेगा। यही वजह है कि, इस New Android malware Mamont को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इसलिए इस फर्जी वेब ब्राउज़र से सावधान रहने की जरुरता है।

Mamont कैसे करता है काम?

मैलवेयर अक्सर स्पैम और फ़िशिंग मैसेज के जरिए यूजर्स तक पहुंचता है। एक बार इंस्टॉल होने के बाद ये ऐप फोन कॉल , प्रबंधित करने , संदेश भेजने और प्राप्त करने जैसी विभिन्न परमिशन लेता है। गलती से भी आपके द्वारा दी गई एक परमिशन आपको भारी पड़ सकती है। ये लक्की ड्रॉ के नाम पर भी ठगी करता है। ये बिल्कुल Google Chrome की तरह ही है। लेकिन इसके किनारे काले हैंं। अगर आप इस तरह के फर्जी ऐप से बचना चाहते हैं तो Google Play Store से ही ऐप्स को डाउनलोड करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories