शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकSolar Generator: बिजली का झंझट हो जाएगा खत्म, लाइट कटने के बाद...

Solar Generator: बिजली का झंझट हो जाएगा खत्म, लाइट कटने के बाद भी चलेगा पंखा और TV, जानिए पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Solar Generator: देश के उत्तरी हिस्से में मार्च के बाद गर्मियों का सीजन शुरू हो जाता है। ऐसे में आप जानते ही होंगे कि बिजली की सबसे ज्यादा कटौती गर्मियों के सीजन में ही होती है। बिजली कटने से लोगों को काफी अधिक गर्मी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अगर आप भी गर्मी के सीजन में बिजली कटने से परेशान रहते हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देना चाहिए। आपको बता दें कि हम एक ऐसे जनरेटन की जानकारी लाए हैं, जो आपकी काफी आसानी से मदद करेगा।

सोलर जनरेटर एक बढ़िया विकल्प

मालूम हो कि गर्मियों में बिजली कटने से पंखा, लाइट लेकर टेलीविजन तक सब बंद हो जाता है। ऐसे में आपको इन सभी दिक्कतों से मुक्ति मिल सकती है। सोलर जनरेटर इसका सबसे बढ़िया विकल्प है। ये सूरज की रोशनी से चार्ज होता है और इसे चलाने के लिए बिजली की आवश्यकता नहीं होती है। सोलर जनरेटर बिजली सेव करता रहता है। वहीं, इसके आउटपुट चार्ज से इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।  

ये भी पढ़ें: ANDROID 14 में मिलेगा APPLE वाला खास फीचर, इसके बाद नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

लाइट कटने के बाद भी चलता रहेगा पंखा और टीवी

आपको बता दें कि इनका वजन अधिक नहीं होता है और ये काफी हल्के होते हैं। इस वजह से इन्हें कही भी लेकर जाया जा सकता है। इसका इस्तेमाल करना भी अधिक मुश्किल नहीं होता है। इस सोलर पैनल जनरेटर की मदद से घर का पंखे से लेकर टेलीविजन तक चलाया जा सकता है।

Solar Generator Price

सोलर जनरेटर में 2 एसी पोट्स, 100 वाट का एसी आउटपुट और एक लिथियम बैटरी पैक दी गई होती है। घर की लाइट जाने की स्थिति में इसका इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है। अगर आप किसी सोलर जनरेटर को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आप अमेजॉन से SR पोर्टेबल सोलर जनरेटर (THIA) को खरीद सकते हैं। अमेजॉन पर इसे 17999 रुपये की कीमत पर बेचा जा रहा है। 130 वाट की क्षमता के साथ इसका वजन भी काफी कम है। वहीं, इसमें कई घंटों की पावर बैकअप देने की क्षमता दी गई है।

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories