शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकएंड्रॉइड से Apple में स्विच करना होगा आसान! iPhone 15 और EarPods...

एंड्रॉइड से Apple में स्विच करना होगा आसान! iPhone 15 और EarPods के साथ इन डिवाइसेस में भी मिलेगा USB टाइप सी पोर्ट?

Date:

Related stories

iPhone 15: दुनिया की सबसे अधिक वैल्यूएबल टेक कंपनियों में से एक एप्पल अपने प्रोडक्ट के लिए पूरे विश्व में मशहूर है। ऐसे में आप जानते ही होंगे कि एप्पल अक्सर अपने डिवाइसेस को लेकर काफी कुछ नया और खास बनाने की कोशिश करता रहती है। ऐसे में अगर आपको भी एप्पल के आइटम पसंद हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देना चाहिए।

क्या है एप्पल का प्लान

दरअसल, बताया जा रहा है कि एप्पल वायर्ड ईयरपॉर्ड्स लॉन्च करने की योजना बना रहा है। ये आने वाले iPhone 15 सीरीज के साथ यूएसबी टाइप सी पोर्ट को सपोर्ट करता है। टेक मार्केट में ऐसी खबरें चल रही हैं कि iPhone 15 को भी यूएसबी टाइप सी पोर्ट के साथ लाने पर काम कर रहा है।

इस वजह से एप्पल ने लिया फैसला

आपको बता दें कि यूरोपियन यूनियन (ईयू) के कड़ी सख्ती के बाद एप्पल ने एक बड़ा फैसला लिया है। ईयू के नए नियम के बाद एप्पल iPhone 15 में यूएसबी टाइप सी पोर्ट देने के तैयार हो गया। बताया जा रहा है कि इस फैसले के बाद दो फायदे होंगे। अगर कोई एंड्रॉइड से एप्पल आईफोन की ओर जाता है तो उसे नया मोबाइल चार्जर नहीं खरीदना पड़ेगा।

साथ ही इससे दुनिया में लगातार बढ़ रहे ई-वेस्ट में भी कमी लाई जा सकेगी। खबरों के मुताबिक, एप्पल कंपनी बड़े स्तर पर ईयरपॉर्ड्स के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट का प्रोडक्शन करने वाली है। कहा जा रहा है कि नए ईयरपॉर्ड्स बिना किसी पावर ऐडेप्टर के iPhone 15 के यूएसबी टाइप सी पोर्ट से जुड सकेंगे।

जानिए क्या है इसकी कीमत

आपको बता दें कि एप्पल ईयरपॉर्ड्स एक तरह से वॉयर्ड ईयरफोन है। फिलहाल ये टू टाइप पोर्ट या फिर लाइटिंग कनेक्टर के साथ आते हैं। कंपनी अभी 3.5MM का हैडफोन जैक लगाकर बेचती है। इसकी कीमत की अगर बात करें तो इसे 1599 रुपये के दाम पर बेचा रहा है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories