शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमUncategorizedIND vs NZ: VIRAT के पास इस दिग्गज खिलाड़ी को पछाड़ने का...

IND vs NZ: VIRAT के पास इस दिग्गज खिलाड़ी को पछाड़ने का बेहतरीन मौका, जानिए कैसा है न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन दिवसीय मैच का पहला मुकाबला खेला जाएगा। वनडे क्रिकेट का यह मुकाबला दोपहर 1:30 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तानी टॉम लेथम कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हो रहा यह मैच भारतीय टीम के लिए कई मायने में खास है वहीं सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट के पास भी कई रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।

विराट को तोडना है यह रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ पूर्व कप्तान विराट कोहली धमाकेदार पारी खेलते हुए नजर आए। विराट ने श्रीलंका के खिलाफ 2 बेहतरीन शतक जड़े और अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज किया। एक तरफ क्रिकेटर विराट कोहली जहां खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ गए तो वहीं श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। ऐसे में अब उनके पास क्रिकेट के भगवान कहे जानें वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका है। सचिन तेंदुलकर ने वनडे में 49 शतक लगाए है वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली 46 शतक लगा चुके हैं। यानि अगर कोहली 3 शतक और लगा देते है तो वह एकदिवसीय मैच में सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंच जाएंगे। ऐसे में पूर्व कप्तान कोहली के पास न्यूजीलैंड की सीरीज में यह रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका है।

119 रन बनाकर तोड़ सकते हैं एक और रिकॉर्ड

विराट कोहली अपने खतरनाक फॉर्म में चल रहे है। ऐसे में उनके पास न्यजीलैंड के खिलाफ एक और रिकॉर्ड तोड़ने का मौका हैं । क्रिकेटर कोहली अगर इस वनडे सीरीज में 119 रन बना लेते हैं तो 25 हजार रन बनाने वाले छठे खिलाड़ी बन जाएंगे। इस लिस्ट में भी सचिन तेंदुलकर नाम शामिल है क्योंकि सचिन तेंदुलकर ने 34357 रन बनाए हैं ।

कैसा है न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली का प्रदर्शन

भारतीय बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों शानदार परफॉर्म कर रहे हैं। ऐसे में आज विराट के लिए अग्निपरीक्षा है क्योंकि विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही 5 शतक और 8 अर्धशतक जड़ें हैं। कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 1378 रन बनाए है ऐसे में यह देखा जा सकता है इस सीरीज में भी कोहली बड़ा धमाका करेंगे।

न्यूजीलैंड टीम: टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, डग ब्रेसवेल, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories