रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोClassic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal...

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Date:

Related stories

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स (Classic Legends) एक बार फिर से धमाका करने की सोच रही है। दरअसल महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) के प्रीमियम टू व्हीलर डिवीजन के तहत क्लासिक लैजेंड्स को नए फंड मिले हैं।

ऐसे में इस फंड का इस्तेमाल जावा (Jawa) और येज्दी (Yezdi) जैसे ब्रॉन्डों के तहत अपने मॉडलों की सीरीज को विस्तार देने की प्लानिंग कर रही है। इसके साथ ही बीएसए (BSA) ब्रॉन्ड को भारत में लाने की कोशिश भी जारी है। बताया जा रहा है कि इससे रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) को टक्कर मिलेगी।

Classic Legends BSA को लेकर कर रही है ये बड़ी प्लानिंग

कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि BSA ब्रॉन्ड के तहत सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन ही पेश किए जाएंगे। हालांकि, अभी इस ब्रॉन्ड के भारत में आने में 12 से 18 महीने का वक्त बाकी है। वहीं, Classic Legends Jawa और Yezdi ब्रॉन्ड के साथ मिलकर 350 से 500cc सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने की योजना बना रही है।

Mahindra के प्लांट में होगा BSA Electric Bike का प्रोडक्शन

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Classic Legends बीएसए ब्रॉन्ड जल्द ही न्यूजीलैंड और भारत में भी अपना विस्तार करेगा। ऐसे में भारत समेत सभी बाजारों के लिए इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) का निर्माण मध्य प्रदेश के पीथमपुर में महिंद्रा के प्लांट में किया जा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Mahindra & Mahindra ने दिसंबर 2023 में Classic Legends की ओर से आने वाले 2 से 3 सालों के दौरान 875 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया था। इसके अलावा जावा और येज्दी ब्रॉन्ड के तहत लाइनअप को अपडेट किया जाएगा। साथ ही डीलरशिप को 500 आउटलेट तक पहुंचाने की योजना है।

Royal Enfield से होगा BSA Electric Bike का मुकाबला

खबरों में दावा किया गया है कि अगर बीएसए की योजना सही रहती है तो बीएसए की भारतीय बाजार में पहली इलेक्ट्रिक बाइक को रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की पहली इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) के अनवील समय यानी साल 2025 के मिड तक पेश किया जा सकता है। ऐसे में इन दोनों में ही कड़ी टक्कर देखी जा सकती है। आपको बता दें कि BSA ब्रिटेन की ऑटोमोबाइल कंपनी है। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories