मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमऑटोFord Mustang Mach-E में मिल सकती है 599KM की तूफानी रेंज, Kia...

Ford Mustang Mach-E में मिल सकती है 599KM की तूफानी रेंज, Kia EV6 और Volvo XC40 Recharge से होगा मुकाबला!

Date:

Related stories

Ford Mustang Mach-E: अमेरिका की कार निर्माता फोर्ड मोटर कंपनी अपनी कारों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। फोर्ड ने भारतीय बाजार में अपना कारोबार बंद कर दिया था। मगर अब फोर्ड एक बार फिर बड़े धमाके के साथ एंट्री ले सकता है।

भारत में इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) की बढ़ती मांग के चलते फोर्ड कंपनी अपनी धांसू इलेक्ट्रिक कार फोर्ड मस्टैंग मच-ई (Ford Mustang Mach-E) को इंडियन मार्केट में जल्द ही लॉन्च कर सकती है। ये कार एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार होगी।

Ford Mustang Mach-E की लीक डिटेल्स

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फोर्ड कंपनी ने इस कार का भारत में ट्रेडमार्क पंजीकृत करवाया है। दावा किया जा रहा है कि ये कार सीबीयू यूनिट पर भारत में एंट्री ले सकती है। फोर्ड मस्टैंग मच-ई को लेकर दावा किया जा रहा है कि इस कार में 4 वेरिएंट्स आ सकते हैं। जिसमें ईएडब्ल्यूडी, आरडब्ल्यूडी, स्टैंडर्ड रेंज और एक्सटेंडेड शामिल है।

Ford Mustang Mach-E की संभावित खूबियां

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है इस कार में दो बैटरी पैक दिए जा सकते हैं। इसमें 72kwh बैटरी पैक में 269ps की ताकत और 430nm का टॉर्क मिल सकता है। ये सिंगल चार्ज पर 470KM की रेंज दे सकती है। वहीं, 91kwh बैटरी पैक में 294ps की ताकत और 430nm का टॉर्क मिल सकता है। ये सिंगल चार्ज पर 599KM की रेंज देने में सक्षम होगा।

बैटरी 72kwh-91kwh
पावर269ps -294ps
टॉर्क430nm -430nm
रेंज470KM -599KM

इन कारों से हो सकता है कड़ा मुकाबला

वहीं, बताया जा रहा है कि इसकी टॉप स्पीड 185KM की होगी। साथ ही ये कार सिर्फ 4 सेकेंड में 0-100KM की स्पीड पकड़ लेगी। इसकी कीमत 70 लाख से 1 करोड़ रुपये एक्सशोरूम हो सकती है। भारत में इस कार की टक्कर Kia EV6, Volvo XC40 Recharge और BMW iX1 से हो सकती है। ये इलेक्ट्रिक कार भारत में कब लॉन्च होगी, फिलहाल इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories