गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोMaruti Ertiga को टक्कर देने Kia ने चुपके से लॉन्च की Carens...

Maruti Ertiga को टक्कर देने Kia ने चुपके से लॉन्च की Carens 2023 MPV कार, 1.5 लीटर इंजन के साथ इन खास फीचर्स से है लबालबा

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Kia Carens 2023: साउथ कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ ने अपनी सस्ती सात सीटर एमपीवी कार कैरेंस 2023 को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस कार को नए पावरट्रेन और गियरबॉक्स के साथ मार्केट में उतारा गया है। इसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि हुंडई की अपकमिंग नई-जनरेशन वरना और हुंडई अलकाजार में भी आएगा। यह कार मारुति सुजुकी की अर्टिगा कार को टक्कर देती है और इस कार की बिक्री पिछले महीने मारुति अर्टिगा के मुकाबले ज्यादा हुई थी।

ये भी पढ़ें: MAHINDRA THAR और JEEP WRANGLER में कौन सी SUV कार है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन, एक क्लिक में जानें बड़ी कंपैरिजन

Kia Carens 2023 की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

किआ कैरेंस को नए पेट्रोल इंजन के साथ मार्केट में उतारा गया है जिसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को दिया गया है। यह इंजन 160PS पावर और 253Nm टार्क जेनरेट करेगा। इसके साथ ये कार इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (डीसीटी) ऑप्शन के साथ मार्केट लॉन्च की गई है।

Model Kia Carens
Engine 1.5 L Turbocharged Petrol Engine
Bhp 160PS
Torque 253Nm
Transmission Intelligent Manual and 7-speed dual-clutch automatic transmission
Other Features 10.25 inch touchscreen infotainment system, ventilated front seats, electric one-touch folding second row seats, cruise control and electric sunroof

इसके अलावा इसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, इलेक्ट्रिक वन-टच फोल्डिंग सेकेंड रो सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 12.5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है।

Kia Carens 2023 की कीमत

किया कैरेंस के iMT वेरिएंट की कीमत 12 लाख रुपये से 17.55 लाख रुपये के बीच है तो इसके DCT वेरिएंट्स की प्राइस रेंज 15.75 लाख रुपये से 18.45 लाख रुपये के बीच में है। बता दें कि इसके पेट्रोल वैरिएंट पर करीब 12 हफ्ते और सीएनजी वैरिएंट पर लगभग 30 से 36 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है।

ये भी पढ़ें: HYUNDAI अपनी AURA, I20 और GRAND I10 NIOS कारों पर दे रही भारी डिस्काउंट, जल्दी करें कहीं ऑफर हाथ से न निकल जाए

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories