मंगलवार, मई 7, 2024
होमऑटोक्या Ola की बादशाहत की धज्जियां उड़ाने आ गया देश का पहला...

क्या Ola की बादशाहत की धज्जियां उड़ाने आ गया देश का पहला SUV Electric Scooter? River Indie के फीचर्स देख कांपने लगा Honda

Date:

Related stories

River Indie Electric Scooter: वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग लगातार देखने को मिल रही है जिसके कारण कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च कर रही हैं। टू-व्हीलर सेगमेंट में बेंगलुरू की इलेक्ट्रिक स्टार्ट-अप कंपनी रिवर ने अपना इंडी ई-स्कूटर लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का पहला स्कूटर है और कंपनी ने इससे अपना स्टार्ट-अप किया है। कंपनी का कहना है कि ये देश का सबसे पहला एसयूवी स्कूटर है। आज इस आर्टिकल में हम आपको इस स्कूटर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स, कीमत और कितना टोकन अमाउंट देकर इसे बुक किया जा सकता है इन सब की जानकारी देने जा रहे हैं। इसका मुकाबला ओला से हो सकता है।

क्या है कीमत

अगर इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत की बात करें तो बता दें कि कंपनी ने इंडी ई-स्कूटर को 1 लाख 25 हजार रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। अगर आप इसे बुक करना चाहते हैं तो 2500 रुपए का टोकन अमाउंट देकर इसे बुक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Ola S1 Pro में किया गया नया Move OS 3 सोफ्टवेयर अपडेट, कई फीचर्स जुड़ने से ये स्कूटर और भी ज्यादा धमाल मचाएगा

क्या हैं फीचर्स

खबरों की मानें तो River Indie में कंपनी की तरफ से 14 इंच के व्हील दिए गए हैं जो चालक को हाई राइडिंग पोजीशन देते हैं। इसके अलावा इस स्कूटर में एक लॉक और लोड पैनियर-स्टे भी दिया गया है। इसमें आपको ट्विन बीम हैडलैंप, यूनिक टेललैंप औऱ मोटरसाइकिल की तरह क्लीन ऑन हैंडल बार दिया गया है। भारत के स्कूटर सेगमेंट में पहली बार इंडी में फ्रंट फूड पैग भी दिया जा रहा है। इसके साथ ही इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले हिस्से में एक ट्विन रियर हाइड्रोक्लोरिक सस्पेशन दिया गया है। इस स्कूटर के फीचर्स इसे काफी आरामदायक बनाते हैं।

क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स

अगर इसके स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो बता दें कि इसमें 4 KWH की बैटरी क्षमता दी गई है। इसमें 6700 वॉट की मोटर पॉवर दी गई है। इसमें 120 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज दी जा रही है। इसमें 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिल रही है। इसे 0-80 प्रतिशत चार्ज होने में मात्र 5 घंटे का समय लगता है।

Brand River
Model River Indie Electric Scooter
Range 120 km/charge
Motor Power 6700 Watt
Motor Type Mild-Drive PMSM
Brake Disc
Braking System Combine Braking System
Motor IP Rating IP67

ये भी पढ़ें: 75000 रुपये वाले Samsung Galaxy S21 FE को 15000 से कम कीमत पर खरीदने का मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। DNP News Network या राइटर किसी भी ऑफर, प्रोडक्ट या डिस्काउंट की पुष्टि नहीं करता है। ऑफर का लाभ उठाने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट देखें। ध्यान रहे DNP News Network या राइटर किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।

Latest stories