रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोसेफ्टी में सबकी बाप निकली Tata Nexon facelift, Global NCAP में मिली...

सेफ्टी में सबकी बाप निकली Tata Nexon facelift, Global NCAP में मिली 5-स्टार रेटिंग के क्या हैं मायने?

Date:

Related stories

महंगी कंपनियों को पछाड़ Skoda की इस सस्ती कार को मिला सेफेस्ट कार का तमगा, देखें फीचर्स और लुक

अगर आप सबसे सुरक्षित सेडान कार खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि स्कोडा स्लाविया देश की नंबर 1 सुरक्षित सेडान कार बन गई है। स्कोडा स्लाविया को NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

कम कीमत में सेफ्टी फीचर्स से बड़े-बड़े धुरंधरों को धूल चटाती है Tata Punch Micro SUV, देखें खासियतें

टाटा मोटर्स की माइक्रो SUV कार Tata Punch Micro SUV को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। अगर आप सुरक्षा के मामले में बेहतरीन कार ढूंढ रहे हैं तो यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

Tata Nexon facelift: देश की जानी-मानी बड़ी ऑटो कंपनी टाटा की अगर बात करें तो इसकी इलेक्ट्रिक, पेट्रोल, डीजल ,सीएनजी सभी सेगमेंट की गाड़ियों को ग्राहकों के द्वारा काफी पसंद किया जाता है .देश में अगर सबसे ज्यादा बिकने वाली टाटा की गाड़ी की बात करें तो Tata Nexon है. यह गाड़ी पेट्रोल डीजल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक चारों ही फ्यूल वेरिएंट में आने वाली इकलौती है.

Tata Nexon facelift को मिली Global NCAP में मिली 5-स्टार रेटिंग

यही वजह है कि कंपनी इसे हर फ्यूल वेरिएंट में उतार रही है. सेफ्टी हो या फिर कम कीमत हो इस गाड़ी का फिलहाल तो कोई जवाब नहीं. यह बड़ी-बड़ी कंपनियों को अपनी कम कीमत और बेहतरीन फीचर से सीधी टक्कर रहती है .

Tata Nexon facelift खरीदने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है .टाटा Tata Nexon facelift को 5 स्टार की रेटिंग मिली है. ग्लोबल एनसीएपी ने यह सेफ्टी रेटिंग से प्रदान की. इसके पेट्रोल वेरिएंट को यह फाइव स्टार की रेटिंग मिली है.

Global NCAP की तरफ से जारी की गए जानकारी के अनुसार, Nexon Facelift ने अपने क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग प्रापत की है,एडल्स यानि की बड़ो क सरक्षा में इस कार को 34 में से 32.22 की रेटिंग मिली है. वहीं, बच्चों की सुरक्षा के लिए 49 में से 44.52 की रेटिंग मिली है. सिर और गर्दन की सुरक्षा के लिए ये कार काफी बेहतर मानी गई है,

Tata Nexon facelift के फीचर्स

फीचरTata Nexon facelift
इंजन1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल
पावरॉटॉर्क118bhp की पावर मिलती है और 170nm की टॉर्क मिलती है.
गियरबॉक्स5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिए गए हैं.
अन्य फीचर्स6 Airbags, Electronic Stability Program, ISOFIX Mounts, Rear Parking Sensors, Tilts and Collapsible Steering, Central Locking और Hill Hold Control जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.
कीमत8.15 से लेकर 15.60  लाख तक की एक्स शोरुम कीमत है,

Global NCAP टेस्ट क्या है?

ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (Global New Car Assessment Program) एक ऐसी संस्था है जो कि, बिल्कुल स्वतंत्र होकर कारों की सुरक्षा की जांच करती है. इसकी स्थापना साल 2011 में हुई थी. क्रैश टेस्टिंग करके गाड़ियों को सुरक्षा की रेटिंग दी जाती है.

इस टेस्ट इसमें कार को 64 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर दौड़ाकर क्रैश टेस्ट कराया जाता है. जिसके बाद 0 से 5 स्टार के बीच रेटिंग दी जाती है. स्टार रेटिंग वाली कार सबसे सुरक्षित मानी जाती है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories