शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोमार्केट में आ गई Toyota की सबसे सस्ती 7 सीटर कार, कीमत...

मार्केट में आ गई Toyota की सबसे सस्ती 7 सीटर कार, कीमत जान तुरंत खरीदने का बन जाएगा प्लान!

Date:

Related stories

Toyota Rumion CNG: वाहन निर्माता कंपनी टोयोटो किर्लोस्कर ने अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार को भारतीय मार्केट में उतार दिया है। इस गाड़ी को सीएनजी वेरिएंट के साथ लाया गया है और इसके साथ ही ये लेटेस्ट गाड़ी कंपनी की सबसे सस्ती 7 सीटर क्षमता वाली गाड़ी बन गई है। इस सेगमेंट मौजूद अन्य गाड़ियों की तुलना में इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। यहां हम आपको इसी गाड़ी के फीचर्स के बारे में बता रहे हैं।

लॉन्च हुई Toyota Rumion CNG गाड़ी

इस गाड़ी को कंपनी ने सीएनजी वेरिएंट के साथ पेश किया है। कंपनी दावा करती है ये लेटेस्ट कार 26 किमी/प्रतिघंटे का माइलेज देने की क्षमता रखती है। इसको 11.24 लाख रुपये की कीमत पर लाया गया है। बता दें ये कीमत एक्सशोरूम दिल्ली के हिसाब से बेस मॉडल की हैं। इसे ग्राहक नजदीकी डीलशिप्स पर जाकर अपने लिए बुक कर सकते हैं। इसके लिए बुकिंग राशि 11 हजार रुपये निर्धारित की गई है।

Toyota Rumion CNG के फीचर्स हैं जबरदस्त

इस गाड़ी में प्रदान किए गए फीचर्स की बात करें तो  इसमें k-सीरीज का 1462 सीसी का इंजन दिया गया है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह गियरबॉक्स मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है।  इस गाड़ी का इंजन 5500 आरपीएम पर 86.63 बीएचपी की अधिकतम शक्ति निकालने की क्षमता रखता है तो 4200 आरपीएम पर 121.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता इस इंजन में है। इसमें 60 लीटर की सीएनजी की क्षमता वाला फ्यूल टैंक मिलता है और इसके पेट्रोल वेरिएंट में 45 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक मिलता है।

फीचर्सToyota Rumion CNG
इंजन K Series 1462cc
शक्ति5500rpm पर 86.63 बीएचपी की शक्ति
टॉर्क 4200 आरपीएम पर 121.5 टॉर्क
सीइनजी फ्यूल टैंक45 लीटर
ब्रेकिंग सिस्टमफ्रंट- डिस्क, रियर में ड्रम
सेफ्टी फीचर्स एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, 2 एयरबैग, स्पीड एलर्ट
इंटीरियर डिजिटल ऑडोमीटर, टेकोमीटर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories