गुरूवार, मई 2, 2024
होमबिज़नेसFlipkart के को-फाउंडर Binny Bansal ने कहा अलविदा, बोले- 'कंपनी अब मजबूत...

Flipkart के को-फाउंडर Binny Bansal ने कहा अलविदा, बोले- ‘कंपनी अब मजबूत हाथों में है’

Date:

Related stories

Flipkart: देश की फेमस ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) से जुड़ी हुई एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। दरअसल फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल (Binny Bansal) ने कंपनी का साथ छोड़ दिया है। जी हां, फ्लिपकार्ट के दूसरे सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने कंपनी से त्यागपत्र दे दिया है। इसके साथ ही लगभग 16 सालों से चल रहा बंसल दौर की समाप्त हो गया है।

आपको बता दें कि वॉलमार्ट के अधीन आने वाली फ्लिपकार्ट से बिन्नी बंसल ने अपनी बची हुई हिस्सेदारी को कुछ समय पहले बेच दिया था। ऐसे में उन्होंने कंपनी को अलविदा कहने का निर्णय लिया है।

जानिए Binny Bansal ने इस्तीफे पर क्या कहा

बिन्नी बंसल ने कहा, ‘मुझे पिछले 16 वर्षों में फ्लिपकार्ट समूह की उपलब्धियों पर गर्व है। कंपनी एक मजबूत स्थिति में है, यह जानते हुए कि कंपनी सक्षम हाथों में है, अलग हटने का फैसला किया है। मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं, क्योंकि वो ग्राहकों के अनुभव को लगातार बदलते रहेंगे और मैं बिजनेस का एक मजबूत सपोर्टर बना रहूंगा।‘

2018 में Walmart ने खरीदी Flipkart

आपको जानकारी के लिए बता दें कि साल 2018 में वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट में कंट्रोलिंग स्टेक खरीदा था। वहीं, फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल ने साल 2018 में ही अपनी सारी हिस्सेदारी वॉलमार्ट को बेच दी थी। हालांकि, बिन्नी बंसल (Binny Bansal) ने अपनी छोटी हिस्सेदारी को कंपनी में रखा था।

कुछ इस तरह से हुई फ्लिपकार्ट की शुरुआत

मालूम हो कि साल 2007 में बेंगलुरु के एक छोटे से फ्लैट से बिन्नी बंसलऔर सचिन बंसल ने फ्लिपकार्ट की शुरुआत की थी। इस तरह से कंपनी ने काफी तेजी से ऊंचाई हासिल की थी। साल 2012 में कंपनी ने 15 करोड़ डॉलर जुटाए थे। इसके साथ ही कंपनी भारत की दूसरी यूनिकॉर्न बन गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories