रविवार, मई 12, 2024
होमख़ास खबरेंLIC: एलआईसी ने अपने धारकों को दिया तोहफा; लॉन्च किए 2 क्रेडिट...

LIC: एलआईसी ने अपने धारकों को दिया तोहफा; लॉन्च किए 2 क्रेडिट कार्ड, मिलेगी विशेष छूट – जल्दी करे अप्लाई  

Date:

Related stories

Credit Card:खराब क्रेडिट स्कोर पर भी ऐसे मिल जाता है क्रेडिट कार्ड, जाने किस बैंक के क्या है नियम

एसबीआई कार्ड चार साल तक उन्नति पर कोई चार्ज नहीं लगाता है। पांचवे साल से इस पर 499 रूपये प्रति वर्ष देने होते हैं। यह कार्ड होल्डर के एफडी के 25, 000 या इससे अधिक रुपये के साथ इश्यू किया जाता है।

LIC: आईडीएफसी बैंक(IDFC), एलआईसी कार्ड(LIC CARD), और मास्टर कार्ड(Master Card) ने मिलकर को ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस कार्ड में कई सारे फायदे एक साथ दिए गए हैं। आपको बता दें कि एलआईसी ने दो तरह के क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए है। एलआईसी क्लासिक(Lic classic) और एलआईसी सेलेक्ट( Lic Select) दोनों ही कार्ड पर एलआईसी के ग्राहकों को लाभ मिलने वाला है। माना जा रहा है कि, इससे करीब 27 करोड़ से ज्यादा  पॉलिसी धारकों को प्रति एक एलआईसी प्रीमियम भुगतान करने पर रिवार्ड प्वाइंट मिलेगा। चलिए जानते है आप भी कैसे इस कार्ड का लाभ उठा सकते है।

एलआईसी क्लासिक और एलआईसी सलेक्ट क्रेडिट कार्ड के फायदे

एलआईसी अपने धारकों को क्रेडिट कार्ड मुहैया कराने जा रही है। जिसमे आपको तरह तरह के फायदे दिए जा रहे है। कार्ड के माध्यम से आप एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त में लाउंज में प्रवेश कर सकते है । वहीं एलआईसी को विशेष रूप से ट्रेवल के लिए बनाया गया है। इसके अलावा खोए हुए कार्ड की देनदारी के लिए 50000 रुपये तक का कवर मिलेगा। साथ ही 5 लाख रूपये तक का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा। इस्तेमाल करने पर आपको रिवॉर्ड भी दिया जाएगा।

दूसरे कार्ड के मुकाबले ब्याज दर कम

अलग अलग बैंको ने अपने क्रेडिट कार्ड लॉन्च कर रखे हैं। वहीं ग्राहकों को हर कार्ड पर ब्याज दर अलग अलग देना होता है लेकिन एलआईसी ने अपने  क्रेडिट कार्ड पर ब्याज दर दूसरे कार्ड के मुकाबले कम रखा है। मिली जानकारी के मुताबिक इस कार्ड पर ब्याज दर 9 प्रतिशत प्रति वर्ष रखा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories