बुधवार, मई 1, 2024
होमबिज़नेसMarketReverse Mortgage: अमेरिका में रिवर्स मॉर्गेज इतना लोकप्रिय क्यों है? जानें इसके...

Reverse Mortgage: अमेरिका में रिवर्स मॉर्गेज इतना लोकप्रिय क्यों है? जानें इसके फायदे

Date:

Related stories

Union-Rewards.apk : यूनियन बैंक का फर्जी ऐप बना सिर दर्द, आपकी एक गलती बना देगी भिखारी

Union-Rewards.apk : इन दिनों साइबर क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा...

Reverse Mortgage: अगर आप अकेले है और बुढ़ापे में आपका कोई सहारा नही है तो आप रिवर्स मॉर्गेज लोन का इस्तेमाल कर सकते है। चलिए आपको बताते है कि रिवर्स मॉर्गेज लोन का लाभ कैसे ले सकते है। रिवर्स मॉर्गेज लोन में बैंक आपके घर को गिरवी रख लेती है। फिर हर महीने बैंक आपको पैसे देते रहेंगे। जब आवेदक की मृत्यु हो जाती है तो वह घर बैंक का हो जाता है। आपको बता दें कि विदेशों में इस स्कीम का काफी उपयोग किया जाता है।

रिवर्स मॉर्गेज के फायदे

इस स्कीम में आपको बैंक का लोन वापस नही करना होता है। हालांकि आवेदक की मृत्यु के बाद घर बैंक का हो जाता है। अगर किसी के पास रिटायरमेंट के बाद अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए इनकम का कोई स्रोत नही है और उसके परिवार में कोई नहीं है। तो वह इस स्कीम का लाभ ले सकते है। साथ ही अगर बुढ़ापे में कोई मदद नही करता है तो वह इस स्कीम का लाभ ले सकता है। इसके अलावा मालिक अपने घर में रह सकता है। बैंक हर महीने आपको एक तय रकम देता रहेगा।

रिवर्स मोर्गेज विदेश में इतना लोकप्रिय क्यो है

आपको बता दें कि विदेश में यह स्कीम काफी लोकप्रिय है। विदेश में लोग अकेले रहना ज्यादा पसंद करते है। जिससे वह किसी पर डिपेंड नही रहते है। दरअसल इस स्कीम का लाभ 60 साल या उससे अधिक व्यक्ति उठा सकता है। अगर व्यक्ति का परिजन घर वापस लेना चाहता है तो उसे पूरी रकम बैंक को अदा करनी होगी। आपको बता दें कि भारत में इस स्कीम का उपयोग न के बराबर किया जाता है

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories