शुक्रवार, मई 17, 2024
होमबिज़नेसTata Technologies IPO: लंबे इंतजार के बाद आ गया निवेशकों को मोटी...

Tata Technologies IPO: लंबे इंतजार के बाद आ गया निवेशकों को मोटी कमाई कराने वाला आईपीओ, निवेश करने से पहले जानें डिटेल

Date:

Related stories

Tata Technologies IPO: अगर आप एक निवेशक हैं तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। जी हां, लगभग 2 दशक के इंतजार के बाद 22 नवंबर 2023 बुधवार को टाटा समूह की टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ ओपन हो गया है। आपको बता दें कि निवेशकों के बीच इस आईपीओ के खुलने का इंतजार काफी लंबे वक्त से था। ऐसे में इसके खुलते ही निवेशकों ने इसे हाथो-हाथ लिय़ा। बताया जा रहा है कि इसके शेयरों की लिस्टिंग नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर होगी। जानें क्या है इसकी कीमत और आईपीओ की डेट।

जानें आईपीओ में निवेश करने की तारीख

टाटा समूह का ये आईपीओ 22 से 24 नवबंर तक खुला रहेगा। इस आईपीओ के जरिए प्रमोटर्स अपनी हिस्सेदारी कम करने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल पर बेस्ड होगा। टाटा टेक्नोलॉजीज ने पहले कंपनी के 9.57 करोड़ शेयर बेचने का निर्णय लिया था। मगर अब इसे बदलकर 60850278 शेयर कर दिया गया है।

आईपीओ प्राइस बैंड क्या है

टाटा टेक्नोलॉजीज के इस आईपीओ का कुल साइज 3042.51 करोड़ रुपये है। इस आईपीओ ने लॉन्च होने से पहले ही धूम मचा दी है। साथ ही कंपनी ने आईपीओ के बैंड कीमत का भी ऐलान कर दिया है। कंपनी ने 475 से 500 रुपये प्रति इक्विटी शेयर प्राइस बैंड निर्धारित किया है। इस आईपीओ के बंद होने के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 30 नवंबर 2023 को होगा। वहीं, डीमैट अकाउंट में शेयर 4 दिसंबर 2023 को क्रेडिट किए जाएंगे। इसके अलावा शेयर बाजार में टाटा के शेयरों की लिस्टिंग 5 दिसंबर को हो सकती है।

इतनी कीमत में मिलेगी हिस्सेदारी

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ की जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने एक आईपीओ के लिए लॉट साइज 30 शेयरों का रखा है। ऐसे में कम से कम एक लॉट के लिए निवेश करना होगा। इसके प्राइस बैंड 500 रुपये के हिसाब से एक लॉट की कीमत 15000 रुपये होती है। ऐसे में आपको कंपनी की हिस्सेदारी लेने के लिए कम से कम इतना निवेश करना होगा। गौरतलब है कि इससे पहले टाटा समूह की किसी कंपनी का आईपीओ साल 2004 में हुआ था, जो कि TCS का था।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories