सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAyush UG Counselling: आयुष यूजी के काउंसलिंग में छात्रों ने जताई आपत्ति,...

Ayush UG Counselling: आयुष यूजी के काउंसलिंग में छात्रों ने जताई आपत्ति, जांच में जुटी पुलिस

Date:

Related stories

Ayush UG Counselling: आयुष नीट यूजी काउंसलिंग (Ayush UG Counselling) को लेकर उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। यहां दूसरे चरण के काउंसलिंग में छात्रों ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। इस सम्बन्ध में उन्होंने  ई-मेल और हेल्पलाइन नंबरों के माध्यम से आपत्ति दर्ज कराई है। ऐसे में साइबर सेल अलर्ट हो गयी है। मामला सामने आने के बाद पूर्वी जोन के अतिरिक्त डीसीपी सैयद अब्बास अली ने रविवार को इस संदर्भ में क्या कुछ कहा आइए जानते हैं। 

छात्रों ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप  

बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा संचालित आयुष कॉलेजों के लिए बीएएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस में प्रवेश के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग (Ayush UG Counselling)चल रही थी। ऐसे में 30 छात्रों ने  ई-मेल और हेल्पलाइन नंबरों के जरिए शिकायत में कहा है, कि च्वाइस फिलिंग में उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। हमने सीटों को नहीं बदला था, इसके बावजूद भी च्वाइस फिलिंग में बदलाव किया गया है। इससे वह काफी आक्रोशित और नाराज हैं। 

पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी  

मामला सामने आने के बाद आयुष निदेशालय के अधिकारियों ने कहा कि हमें छात्रों के द्वारा शिकायत मिली है। इसलिए सभी छात्रों को एक और अतिरिक्त दिन का मौका सोमवार तक दिया जाएगा। साथ ही अगर जांच की रिपोर्ट में जो कोई भी दोषी पाया जाता है, उसके खिलाफ विभाग सख्त कार्रवाई करेगा। 

इधर पुलिस साइबर टीम को शक है, कि यह काम किसी साइबर जालसाज़ का हो सकता है। ऐसे में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी 420 (धोखाधड़ी) दर्ज कर जांच में जुटी है। इसकी जानकारी खुद पूर्वी जोन के अतिरिक्त डीसीपी सैयद अब्बास अली ने रविवार को दी।    

यूजी काउंसलिंग के लिए नहीं है घबराना 

छात्रों को अभी कल एक दिन और समय आयुष निदेशालय की तरफ से दे दिया गया है। ऐसे में छात्र बीएएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस में प्रवेश के लिए केंद्रीय परामर्श समिति (AACCC) की आधिकारिक वेबसाइट aaccc.gov.in पर जाकर अपना पसंदीदा विकल्प भर सकते हैं। साथ ही उसे अपडेट भी कर सकते हैं। जिन भी छात्रों के साथ धोखाधड़ी हुई है, उन्हें एक और मौका दिया गया है। ऐसे में छात्र अपना पसंदीदा कॉलेज सीट चुन सकते हैं।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें