रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंNehru Museum का नाम बदले जाने से भड़की कांग्रेस, कहा- 'ये सूरज...

Nehru Museum का नाम बदले जाने से भड़की कांग्रेस, कहा- ‘ये सूरज को दीया दिखाने जैसा’

Date:

Related stories

Delhi NCR News: खुशखबरी! नजफगढ़ रोड के चौड़ीकरण से आसान होगा सफर, यात्रियों को मिलेगा भरपूर फायदा; जानें डिटेल

Delhi NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के कई प्रमुख शहर जुड़े हुए हैं। सड़के ही दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न शहरों में जुड़ाव की एक माध्यम हैं।

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Supreme Court: ED की गिरफ्तारी प्रक्रिया को लेकर SC की अहम टिप्पणी, PMLA प्रावधान को लेकर कही ये बात

Supreme Court: उच्चतम न्यायालय (SC) ने आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई व गिरफ्तारी करने की कानूनी प्रक्रिया को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Nehru Museum: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित नेहरू म्यूजियम (Nehru Memorial Museum and Library) का नाम बदल दिया गया है। अब इसे ‘प्रधानमंत्री संग्रहालय और पुस्तकालय सोसाइटी’ (Prime Minister Museum and Library Society) के नाम से जाना जाएगा। केंद्र सरकार के इस फैसले का कांग्रेस सहित कई अन्य विपक्षी दलों ने विरोध किया है।

‘विरासत को मिटाने की हो रही कोशिश’

कांग्रेस का कहना है की जवाहरलाल नेहरू की विरासत को मिटाने की कोशिश की जा रही है, जो सही नहीं है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है की सरकार इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर रही है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

‘ये सूरज को दीया दिखाने जैसा’

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सरकार के इस फैसले को छोटी राजनीति का उदाहरण बताया है। उन्होंने कहा कि ये सूरज को दिया दिखाने जैसा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 9 सालों में ऐसा कुछ भी नहीं किया है जिससे उनका नाम इतिहास में दर्ज किया जा सके।

इसलिए वह बौखलाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जवाहरलाल नेहरू और उनके परिवार की विरासत को खत्म करना चाहती है। सरकार के ये मंसूबे को कामयाब नहीं होंगे।

जयराम रमेश ने भी की आलोचना

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी सरकार के इस फैसले की आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “आज से एक प्रतिष्ठित संस्थान को नया नाम मिल गया है। विश्व प्रसिद्ध नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी (NMML) अब प्रधानमंत्री मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी (PMML) बन गया है।”

‘बदले की भावना से काम रही सरकार’

जयराम रमेश ने आगे लिखा, “प्रधानमंत्री मोदी भय, हीन भावना और असुरक्षा से भरे नजर आते हैं, विशेष रूप से तब, जब बात हमारे पहले और सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री की आती है। उनका एकमात्र एजेंडा नेहरू और नेहरूवादी विरासत को गलत ठहराना, बदनाम करना, तोड़ मरोड़कर पेश करना और नष्ट करना है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories