रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंKarnataka CM: कर्नाटक में 5वें दिन भी जारी रहा सस्पेंस, नहीं हुआ...

Karnataka CM: कर्नाटक में 5वें दिन भी जारी रहा सस्पेंस, नहीं हुआ CM का ऐलान, DK शिवकुमार को मनाने में जुटी कांग्रेस

Date:

Related stories

Karnataka News: शर्मनाक! कर्नाटक के इस स्कूल में पढ़ाई के बजाय प्रिंसिपल ने छात्र से साफ कराया टॉयलेट; जानें पूरा मामला

Karnataka News: देश के दक्षिणी राज्यों में से एक, कर्नाटक से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में मौलाना आजाद मॉडल सरकारी स्कूल में एक छात्र से प्रिंसिपल ने टॉयलेट साफ कराया था।

Karnataka News: बाबरी विध्वंस मामले में कारसेवक की गिरफ्तारी से भड़की BJP! प्रदेशव्यापी प्रदर्शन कर जताएगी विरोध

Karnataka News: देश के विभिन्न हिस्सों में अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारी चल रही है। इस क्रम में विभिन्न मंदिरों में सजावट व पूजा-पाठ की योजना बनाई जा रही है।

Karnataka Chief Minister: कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री पर 5वें दिन भी सस्पेंस जारी रहा। पहले इस तरह की खबरें आईं थी कि डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम, प्रदेश अध्यक्ष और दो विभागों पर सहमत हो गए हैं। लेकिन, डीके शिवकुमार अभी भी CM पद पर अड़े हुए हैं। दिल्ली में लिखी जा रही कर्नाटक सरकार की स्क्रिप्ट घंटे दर घंटे बदल रही है। सूत्रों की मानें तो शिवकुमार को पार्टी का कोई भी फॉर्मूल पसंद नहीं आया है। ऐसे में 5वें दिन भी CM पद के लिए सिद्धारमैया और शिवकुमार में खींचतान जारी रही।

सिद्धारमैया पर सहमत है कांग्रेस

पार्टी सूत्रों की मानें तो कर्नाटक में अगले मुख्यमंत्री के तौर पर कांग्रेस सिद्धारमैया का नाम फाइनल कर चुकी है। लेकिन, DK शिवकुमार अभी भी अपनी बात पर अड़े हुए हैं। दोनों ही नेताओं ने आज दिल्ली में राहुल गांधी से भी मुलाकात की। डीके ने हाईकमान से कहा है कि लोकसभा की 20 से 22 सीटें वे जितवा सकते हैं। इधर सोनिया और राहुल गांधी के बाद अब डीके को समझाने के लिए प्रियंका गांधी कुछ ही देर में उनसे मुलाकात करने वाली हैं। फिलहाल बेंगलुरु में चल रहीं शपथ ग्रहण की तैयारियां रोक दी गई हैं।

ये भी पढे़ं: IAS Tina Dabi के आदेश पर बेघर हुआ पाकिस्तान से आए हिंदू परिवार, जानें क्यों चला इनके आशियाने पर बुलडोजर ?

‘अगले 48-72 घंटों में होगी नाम की घोषणा’

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक मुख्यमंत्री को लेकर जो भी निर्णय लिया जाएगा उसकी घोषणा कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे। घोषणा जब तक नहीं होती है तब तक मुख्यमंत्री के नाम पर चल रही खबरों और अफवाहों पर ध्यान न दें। घोषणा खरगे साहब की ओर से की जाएगी। अगले 48-72 घंटों में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो जाएगी। मुख्यमंत्री के नाम पर पार्टी में लगातार आलाकमान की निगरानी में चर्चा जारी है।

शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां टली

इस पूरे घटनाक्रम के बीच पहले खबर आई थी कि कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए बेंगलुरु में तैयारियां चल रही हैं। पुलिस अधिकारियों ने बेंगलुरु के श्री कांतीरवा आउटडोर स्टेडियम का निरीक्षण भी किया था, जहां कर्नाटक की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होने की संभावना है। फिलहाल बेंगलुरु में चल रहीं शपथ ग्रहण की तैयारियां रोक दी गई हैं।

ये भी पढ़ें: Modi सरनेम में सजा के बाद अब Amit Shah मानहानि केस में बुरे फंसे Rahul, जानें क्या है अब ये नया मामला ?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories