मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया की CBI कोर्ट में पेशी आज,...

Delhi Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया की CBI कोर्ट में पेशी आज, जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal को चौथा समन, क्या ED के समक्ष पेश होंगे CM? जानें पूरा प्रकरण

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। खबर है कि प्रवतर्न निदेशालय (ED) ने CM Kejriwal को शराब घोटाला में चौथा समन जारी कर दिया है।

Manish Sisodia को फिर लगा बड़ा झटका, SC से नहीं मिली राहत, अब जमानत याचिका पर सितंबर में होगी सुनवाई

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को अगस्त के पूरे महीने कोई राहत नहीं मिलने वाली है। उन्हें कम से कम अगस्त तक जेल में ही रहना होगा।

Manish sisodia को फिर बड़ा झटका, दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

Manish sisodia: दिल्ली शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया को फिर बड़ा झटका लगा है। दिल्ली हाई कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी है।

Delhi Liquor Scam: क्या मनीष सिसोदिया को मिल जाएगी जमानत ? सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया लंबे समय से तिहाड़ जेल में बंद हैं। कल उनकी जमानत पर दिल्ली HC में फैसला होना है।

पत्नी से मिलने के बाद Manish Sisodia को वापस ले गई दिल्ली पुलिस, तिहाड़ जेल से घर पहुंचे थे आप नेता

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया आज अपने घर पहुंचे हैं। कोर्ट ने बीते दिनों ही उन्हें अपनी बीमार पत्नि से मिलने की अनुमति दी थी।

Delhi Excise Policy Case: पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब नीति केस में आज दोपहर 2 बजे सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई कोर्ट ने सिसोदिया को 27 फरवरी को 5 दिन की कस्टडी में भेजा था, जो शनिवार यानी आज पूरी हो रही है।

26 फरवरी को CBI ने किया था गिरफ्तार

गौर हो दिल्ली शराब घोटाला केस में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) ने 26 फरवरी, रविवार को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। मनीष को सीबीआई ने 8 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद गिरफ्तार (Delhi Excise Policy Case) कर लिया था। पूर्व डिप्टी सीएम ने गिरफ्तारी के बाद सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का भी दरवाजा खटखटाया था, लेकिन SC ने मामले में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया को निचली अदालत में अपील करने को कहा था।

SC से नहीं मिली थी राहत (Delhi Excise Policy Case)

मनीष सिसोदिया की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि इस तरह के मामले में हम हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं। न्यायालय ने कहा था कि आप अपनी बात निचली अदालत में रख सकते हैं। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा था कि राजधानी दिल्ली में हुए हर केस पर सुप्रीम कोर्ट का रुख करना सही नहीं है।

ये भी पढ़ें: Jharkhand PMLA Case: IAS पूजा सिंघल के 2 करीबियों के 14 ठिकानों पर ED रेड, 3 करोड़ की नगदी जब्त

सिसोदिया ने दिया था इस्तीफा

दिल्ली शराब घोटाला केस (Delhi Excise Policy Case) में गिरफ्तारी के बाद मनीष सिसोदिया ने मंगलवार यानि 28 फरवरी को डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। सिसोदिया ने मंगलवार को ही दिल्ली सरकार के सभी 18 विभागों से इस्तीफा भी सीएम अरविंद केजरीवाल को सौंप दिया था। जिसे सीएम केजरीवाल ने स्वीकार (Manish Sisodia Resignation) भी कर लिया था। इसके बाद राजकुमार आनंद और कैलाश गहलोत को मंत्री बनाया गया था।

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली सिसोदिया को राहत, CJI बोले- जमानत के लिए हाईकोर्ट जाएं

Latest stories