सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Murder Case: कांस्‍टेबल मोनिका हत्‍याकांड में खुला ये राज! 2 साल...

Delhi Murder Case: कांस्‍टेबल मोनिका हत्‍याकांड में खुला ये राज! 2 साल तक ऐसे बनी रही मिस्ट्री, जानें पूरा घटनाक्रम

Date:

Related stories

Delhi Murder Case: बीते दो दिन पहले की बात है जब राजधानी दिल्ली में एक पूर्व महिला कॉन्स्टेबल की हत्या से जुड़े मामले का खुलासा हुआ है। खुलासे के तहत महिला कॉन्स्टेबल की हत्या इतनी क्रूरता के साथ की गई थी कि आरोपियों की हैवानियत से घृणा हो जाए। बता दें कि मोनिका यादव नामक महिला कॉन्स्टेबल की हत्या उसके सहकर्मी सुरेंद्र सिंह ने कर दी। खबरों की मानें तो मोनिका उसे डैडा बुलाती थी और सुरेंद्र उसे बेटा बोलता था। ऐसे में यहां रक्षक ने भक्षक की भूमिका निभाते हुए महिला कॉन्स्टेबल की हत्या की थी। अब इस क्रम में खुलासा हुआ है कि पीड़िता को जीवित बताने के लिए है आरोपी ने अपने करीबियों की मदद भी ली। इसके साथ ही महिला के परिवार को अलग-अलग नंबर से फोन कर उसकी कॉल रिकार्डिंग सुनाकर ये यकीन दिलाता रहा कि मोनिका जीवित है।

बता दें कि इस मामले का खुलासा दिल्ली पुलिस ने 1 अक्टूबर को किया था। इस दौरान बताया गया था कि मोनिका यादव हत्याकांड मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें सुरेंद्र सिंह, रविन (26) और राजपाल (33) शामिल हैं। ऐसे में आइये आपको इस हत्याकांड के घटनाक्रम की पूरी जानकारी देते हैं।

दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा

दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से इस संबंध में जानकारी साझा करते हुए बताया कि महिला कॉन्स्टेबल मोनिका यादव के हत्या के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की पीसीआर यूनिट में तैनात सुरेंद्र राणा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं इस दौरान ये जानाकरी भी दी गई की आरोपी सुरेंद्र राणा के साथ उसके करीबी रिश्तेदार रविन (26) और राजपाल (33) को भी अपराध को छिपाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

2 साल पहले हुई थी हत्या

बता दें कि मोनिका यादव साल 2014 में दिल्ली पुलिस में बतौर कॉन्स्टेबल भर्ती हुई थी। इसके बाद से उसकी दोस्ती सुरेंद्र राणा से हुई जो कि उससे दो वर्ष पहले दिल्ली पुलिस का हिस्सा बना था। खबरों की माने तो मोनिका सुरेंद्र को अपना अभिवावक मानती थी और प्यार से उसे ‘डैडा’ बुलाती थी। दिल्ली पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सुरेंद्र सिंह ने बताया है कि उसने 8 सितंबर को महिला से तीखी बहस होने के बाद उसे बुराड़ी पुश्ता ले गया और गला घोटकर उसकी हत्या करने के बाद उसे पुश्ता के पास एक नाले में डुबो दिया।

2 वर्षों से गायब थी मोनिका

महिला कॉन्स्टेबल मोनिका यादव के परिजनों के मुताबिक वो 8 सितंबर 2021 से लापता थी। इ़स मामले में परिवार के लोगों ने 20 अक्टूबर 2021 को मुखर्जी नगर पुलिस थाने में दर्ज की गई थी। हालाकि प्रशासन के बहुत प्रयास करने के बाद भी उन्हें नहीं खोजा जा सका। इसके बाद से 12 अप्रैल 2023 को दर्ज किए गए मामले में अपहरण को भी जोड़ा गया।

अब इस मामले के खुलासा के बाद से पुलिस ने बुराड़ी के पुश्ता इलाके से मृतका के कंकाल के अवशेष बरामद कर उसे जांच के लिए भेज दिए हैं जिससे की इस मामले में आगे की जानकारी हासिल की जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें