गुरूवार, जून 20, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Free Electricity: बिजली सब्सिडी को लेकर CM केजरीवाल का बड़ा कदम,...

Delhi Free Electricity: बिजली सब्सिडी को लेकर CM केजरीवाल का बड़ा कदम, दिए CAG जांच के आदेश

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal: 10 दिन विपश्यना में रहेंगे सीएम केजरीवल, CMO की तरफ से दी गई जानकारी

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर...

CM Kejriwal- LG Tussle: केजरीवाल सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल के बीच एक बार फिर बिजली सब्सिडी  के मुद्दे पर टकराव होने के आसार बन गए हैं। उपराज्यपाल वीके सक्सेना और दिल्ली की ऊर्जामंत्री आतिशी के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के हित में जारी केजरीवाल सरकार की इस महत्वपूर्ण मुफ्त बिजली योजना को रोकने की साजिश रची जा रही है। आज सोमवार 27 मार्च 2023 को सीएम केजरीवाल ने बिजली वितरण कंपनियों को दी जा रही सब्सिडी का CAG ऑडिट कराने का आदेश दे दिया है। जिससे यह पता लगाया जा सके कि कहीं कंपनियों को दी गई सब्सिडी राशि का कहीं कोई दुरुपयोग तो नहीं किया गया।

आतिशी ने लगाया सब्सिडी खत्म करने का आरोप

दिल्ली की ऊर्जामंत्री आतिशी ने एलजी सक्सेना पर आरोप लगाते हुए कहा कि वितरण कंपनियों के अफसरों और एलजी के बीच साठ-गांठ की बजह से दिल्ली की जनता को मिल रही फ्री बिजली सब्सिडी पर संकट आ सकता है। ऊर्जामंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली वालों को केजरीवाल सरकार ने जो दिल्ली वालों को फ्री बिजली सब्सिडी देती है, उसे रोकने की बड़ी साजिशें रची जा रही हैं।  इस संबंध में कई सबूत निकल कर सामने आ रहे हैं जो इस पर सवाल खड़े कर रहे हैं। चुनी हुई सरकार की ऊर्जामंत्री को फाइलें नहीं दिखाई जा रही हैं। इस साजिश में सीधे-सीधे उपराज्यपाल की मंशा पर सवाल खड़े हो रहें हैं जब मीडिया की तरफ से एलजी द्वारा 15 दिन पहले वितरण कंपनियों को लिखे पत्र के बारे में पता चला। लेकिन एलजी ने इस बात पर कोई टिप्पणी नहीं की।

ये भी पढ़ें: Char Dham Yatra 2023: चारधाम यात्रा मार्गों पर लगेंगे 50 हेल्थ एटीएम, 15 मिनट में मिल जाएगी जांच रिपोर्ट

केजरीवाल सरकार ने दिए ऑडिट के आदेश

ऊर्जामंत्री आतिशी ने कहा कि एल जी सक्सेना के द्वारा फ्री बिजली में अड़गा लगाया जा रहा है।  दिल्ली वालों को फ्री बिजली सब्सडी रोकने की साजिश सफल नहीं होने देंगे। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की सभी डिस्कॉम की पिछले 8 साल के एकाउंट्स का CAG ऑडिट कराने का आदेश जारी किया है। ताकि पता लगाया जा सके इस पैसे का उपयोग कहां और कैसे किया गया है। दरअसल एलजी सक्सेना ने एनसीटी दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को कहा था कि डीईआरसी का प्रोपोजल मंत्री परिषद के सामने रखकर 15 दिन में फैसला करने का निर्देश दें।

ये भी पढ़ें: MP Politics: मध्य प्रदेश में Congress को बड़ा झटका, BJP ने दिग्विजय सिंह के गढ़ में की सेंधमारी

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories