गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीG20 Summit Delhi: पूरी दिल्ली के इन स्थानों पर होगा 3 दिनों...

G20 Summit Delhi: पूरी दिल्ली के इन स्थानों पर होगा 3 दिनों का सख्त ‘लॉकडाउन’, सिर्फ इन वाहनों को मिलेगी VIP एरिया में एंट्री

Date:

Related stories

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

G20 Summit Delhi: देश की राजधानी दिल्ली G20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) की महत्वपूर्ण बैठकों के लिए पूरी तरह तैयार है। 8 से 10 सितंबर तक अमेरिका, चीन और रूस जैसे कई देशों के प्रतिनिधि दिल्ली में रहेंगे। इस बड़े आयोजन के लिए शहर विशेष योजना बना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अधिकारियों और अन्य विभागों को बैठक के सफल आयोजन को लेकर कड़े निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही PM Modi ने दिल्लीवासियों से भी सहयगो की अपील की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में होने वाली G20 की बैठकों को सफल बनाने में हर व्यक्ति को अपना योगदान देना होगा। जाहिर सी बात है की इन बैठकों के दौरान दिल्लीवासियों को कई तरह की दिक्कतें पेश आएंगी, जिसे लेकर PM मोदी पहले ही लोगों से माफी मांग चुके हैं।

इन स्थानों पर होगा 3 दिनों का सख्त ‘लॉकडाउन’

दिल्ली में होने वाली इन बैठकों के दौरान 3 दिनों का सख्त ‘लॉकडाउन’ रहेगा। दरअसल, सुरक्षा के देखते हुए दिल्ली के कई इलाकों को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। जिसके चलते यातायात भी प्रभावित होगा। दिल्ली पुलिस ने इसको लेकर एक एडवाइजरी भी जारी की है।

एडवाइजरी के मुताबिक, नई दिल्ली में 12 जगहों पर आम लोगों के जाने पर मनाही होगी। जो सड़कें बंद रहेंगी उनमें आसफ अली रोड, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, चमन लाल मार्ग, महाराजा रणजीत सिंह मार्ग, डीडीयू मार्ग, प्रगति मैदान, महात्मा गांधी मार्ग, हनुमान सेतु, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, दिल्ली गेट, बहादुरशाह जफर मार्ग, विकास मार्ग शामिल हैं।

‘आवश्यक सेवाएं नहीं होंगी प्रभावित’

इस दौरान पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि आवश्यक सेवाएं प्रभावित न हों और आपातकालीन स्थिति में लोग इन सड़कों का उपयोग कर सकें। हालांकि, इन सड़कों का इस्तेमाल इतना भी आसान नहीं होगा। यहां नियम बहुत सख्त होंगे। इसके बजाय लोगों के लिए अलग-अलग सड़कों का उपयोग करना बेहतर होगा।

ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि नई दिल्ली में लोग रेलवे स्टेशन तक अधिक आसानी से पहुंचने के लिए कुछ सड़कों का उपयोग कर सकेंगे। इस दौरान बीमार लोगों को ले जाने वाली एम्बुलेंस और अन्य आपातकालीन वाहनों को यातायात से निकलने में पूरा सहयोग किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर ट्रैफिक पुलिस आपातकालीन वाहनों के लिए विशेष लेन भी बना सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories