शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यJammu Kashmir Cloud Burst: जम्मू-कश्मीर में बादल फटने से हुई भारी तबाही,...

Jammu Kashmir Cloud Burst: जम्मू-कश्मीर में बादल फटने से हुई भारी तबाही, लोगों की सुरक्षा के लिए मैदान में उतरी रेस्क्यू टीम

Date:

Related stories

Jammu Kashmir News: एक तरफ देश में बारिश ने कोहराम मचा रखा है, तो वहीं दूसरी तरफ नदियों की उफान (शैलाब) ने भयावह स्थिति पैदा कर रखी है। ऐसे में अब बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले से आ रही है। बताया जा रहा है, यहां बादल फटने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन की टीम ने मोर्चा संभाल रखा है। खबरों की मानें तो बादल फटने की वजह से आसपास के घरों को काफी नुकसान पहुंचा है। लोग अभी भी उन घरों में कैद हैं। इसके लिए प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन भी चला दिया है। फ़िलहाल लोगों के लिए बचाव कार्य किया जा रहा है।

मैदान में उतरी रेस्क्यू टीम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले में बादल फटने की वजह से लोगों को काफी नुकसान हुआ है।  बताया जा रहा है, यहां लोगों की पैदल पुल बह चुकी है, जबकि कुछ लोग घरों में फंसे हुए हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने मुस्तैदी से लोगों के बचाव के लिए मैदान में  रेस्क्यू ऑपरेशन टीम को उतार दिया है। ऐसा नहीं है, कि बादल फटने की घटना जम्मू -कश्मीर में पहली बार हो रहा है। खबरों की मानें तो अक्सर यहां बादल फटने की वजह से लोग फंस जाते हैं। ऐसे में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

जम्मू कश्मीर में बाढ़ से लोगों का जीवन हुआ अस्तव्यस्त 

एक तरफ जम्मू-कश्मीर में बादल फटने की घटना सामने आ रही है, तो वहीं जम्मू कश्मीर के संगलदान में भारी बारिश के कारण लोगों को घर छोड़ने पर मजबूर कर दिया है। बताया जा रहा है, यहां शुक्रवार को तड़के सुबह काफी बारिश हुई, ऐसे में वहां बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। ख़बरों की मानें तो यहां पर 4 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जगह-जगह पर भूस्खलन और भू-धसाव की खबरें आ रही हैं। ऐसे में अब स्थानीय प्रशासन की टीम ने लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए जगह खाली करवा लिया है। फ़िलहाल लोगों को प्रशासन ने तम्बू दिया है, जिसमें लोग रह रहे हैं।    

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories