शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यAmit Shah: बड़ी खबर! केंद्र का जम्मू-कश्मीर में AFSPA हटाने पर विचार,...

Amit Shah: बड़ी खबर! केंद्र का जम्मू-कश्मीर में AFSPA हटाने पर विचार, क्या जम्मू-कश्मीर के हालात बेहतर? जानें डिटेल

Date:

Related stories

Amit Shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक इंटरव्यू में बड़ा बयान दिया है। आपको बता दें कि जेके मीडिाया ग्रुप के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि हम जम्मू कश्मीर से सशस्त्र बल ( विशेष अधिकार ) अधिनियम को वापस लेने पर विचार करेंग। इसके अलावा अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के नेता फारूक अब्दुल्ला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती पर जमकर निशाना साधा।

Amit Shah ने क्या कहा?

अपने इंटरव्यू के दौरान अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में सशस्त्र बल (विशेष अधिकार) अधिनियम को रद्द करने पर विचार कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि हमारी योजना सैनिकों को जम्मू कश्मीर से वापस बुलाने की है। साथ ही कानून व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी जम्मू कश्मीर पुलिस पर छोड़ने की है। पहले जम्मू कश्मीर पुलिस पर भरोसा नही किया जा सकता था लेकिन आज वह ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे हैं।” बता दें कि AFSPA सशस्त्र बलों के उन जवानों को विशेष अधिकार देता है जो अशांत झेत्रों में काम कर रहे है। सार्वजनिक व्यवस्था के रखरखाव के लिए अगर उन्हें जरूरत पड़ती है तो वह तलाशी, गिरफ्तारी या गोली चला सकते है।

जम्मू कश्मीर में कब होंगे चुनाव?

अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में चुनाव को लेकर जवाब देते हुए कहा कि सितंबर महीने से पहले जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव आयोजित होंगे। उन्होंने आगे कहा कि जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र को स्थापित करना पीएम नरेंद्र मोदी का वादा है और इसे पूरा किया जाएगा।

अमित शाह ने फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर साधा निशाना

इंटरव्यू के दौरान केंद्रीय मंत्री ने फारुक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर जमकर हमला बोला। शाह ने कहा कि दोनों नेताओं को आंतकवाद पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। जितनी फर्जी मुठभेडे़ उनके समय हुई है, उतनी कभी भी नही हुई है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले 5 सालों में एक भी फर्जी मुठभेड़ नही हुई है।

Latest stories