गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशKanpur News: बच्चों को HIV संक्रमित खून चढ़ाने के मामले में आया...

Kanpur News: बच्चों को HIV संक्रमित खून चढ़ाने के मामले में आया नया मोड़,मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने आरोपों को किया ख़ारिज

Date:

Related stories

Kanpur से हैरान करने वाला वीडियो सामनो आया, कक्षा तीन में पढने वाले छात्र ने पहली मंजिल से लगाई छलांग

Kanpur News: कानपुर के एक निजी स्कूल से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। खबरों की माने तो कानपुर के किदवई नगर इलाके के डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर स्कूल में तीसरी कक्षा के एक छात्र ने पहली मंजिल के रेलिंग से छलांग लगा दी।

Kanpur Fire: पीड़ित व्यापारियों से मिले सपा प्रमुख Akhilesh Yadav, योगी सरकार के सामने रखी ये मांगें

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव घटनास्थल पर पहुंचे और उन व्यवसायियों से मिले जिनकी दुकान इस भीषण अग्निकांड में तबाह हो गई थी। अखिलेश यादव सरकार से मांग कर रहे हैं कि, नुकसान का आकलन करें और भारी नुकसान झेलने वाले कारोबारियों को सही मुआवजा मुहैया कराए।

सुलग रहा Kanpur का सबसे बड़ा कपड़ा बाजार, घटना के बाद 1KM का दायरा किया सील

कानपुर रेडीमेड कपड़ों की मार्किट में 6 कांपलेक्स में बीते शुक्रवार को भीषण आग लग गई जिसके कारण यहां मौजूद 300 से भी ज्यादा दुकानें आग में भस्म हो गई।

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक अस्पताल की बड़ी लापरवाही की खबर सामने आई थी जहां पर कथित तौर पर संक्रमित खून चढ़ाने से 14 बच्चों की जिंदगी दांव पर लग गई यह बच्चे खबर ऐसी थी कि यह सभी बच्चे अब AIDS और HIV चपेट में आ गए हैं।

प्रदेश में सियासत हुई तेज

इस तरह की खबर सामने आने के बाद इस मुद्दे पर सियासत भी काफी ज्यादा तेज हो गई। जहां एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर निशाना साधा। तो वहीं सपा प्रमुख ने भी राज्य सरकार से कई सवाल किए।

मामले पर विवाद बढ़ते हुए देखा प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा था कि पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दे दिए गए हैं सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ बच्चों और परिजनों के साथ खड़ी है निजी लैब से खून चढ़ाने की बात शुरुआती जांच में सामने आई है बाकी विस्तृत जानकारी रिपोर्ट सामने आने के बाद आएगी।

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने दावों को किया खारीज

सारी बातों के बीच अब एक बड़ी खबर सामने आई है बता दें कि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संजय ने सभी रिपोर्ट्स का खंडन कर दिया है। जिसमें दावा किया गया था कि रक्त आधान करने वाले 14 बच्चों को AIDS और HIV जैसे संक्रमण हो गए हैं। काला ने स्पष्ट करते हुए कहा कि पिछले दशक में HIV के केवल दो मामले सामने आए हैं। जोकि साल 2014 और 2019 में हुए हैं।

इसके साथ ही काला ने कहा कि लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में बाल रोग विभाग के प्रमुख डॉ. अरुण आर्य के खिलाफ ऐसा बयान देने के लिए सरकार से अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश भी करेंगे।

बता दें कि सोमवार को कानपुर अस्पताल के डॉक्टर ने कहा था कि रक्त चढ़ाने वाले चौदह बच्चे हेपेटाइटिस बी, हेपेटाइटिस सी और एचआईवी जैसी स्थितियों से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि बच्चे पहले से ही थैलेसीमिया की स्थिति से जूझ रहे थे जिसके लिए रक्त चढ़ाना आवश्यक था, और अब वे अधिक स्वास्थ्य जोखिम में हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories