शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: कर्नाटक में BJP को एक और झटका, पूर्व सीएम...

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में BJP को एक और झटका, पूर्व सीएम Jagadish Shettar कांग्रेस में हुए शामिल

Date:

Related stories

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Karnataka:कर्नाटक जीतने के बाद मुस्लिम सुन्नी उलेमा बोर्ड ने कांग्रेस से मांगा उपमुख्यमंत्री पद और इतनी हिस्सेदारी

डब्ल्यूक्यूएफ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने कहा है 'यह कांग्रेस तय करे कि किसने अच्छा काम किया है और कौन मंत्री पद का एक अच्छा उम्मीदवार है।'

Karnataka Election 2023: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार आज कांग्रेस में शामिल हो गए। शेट्टार ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दिया था। वे भाजपा से टिकट नहीं मिलने से नाराज बताए जा रहे थे। इससे पहले पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने भी भाजपा छोड़ कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली थी। जिसके बाद सावदी को अथानी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है। इस बार वे कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

‘कांग्रेस में शामिल होने से सब हैरान’

शेट्टार ने कल भाजपा से इस्तीफा देते हुए कहा था कि वे विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। आज कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के बाद जगदीश शेट्टार ने कहा कि मैंने कल भाजपा से इस्तीफा दिया था और आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गया। उन्होंने कहा कि इस बात से कई लोग हैरान हैं। सब हैरान हैं कि नेता प्रतिपक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष रहे नेता ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली। भाजपा ने मुझे हर पद दिया है और पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते मैंने पार्टी के विकास के लिए काम किया है।

ये भी पढ़ें: Delhi MCD Election: AAP ने की मेयर-डिप्टी मेयर चुनाव के लिए नामों की घोषणा, ये होंगे प्रत्याशी

मुझे लगा था कि मुझे टिकट दिया जाएगा, लेकिन…

पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने कहा कि पार्टी का वरिष्ठ नेता होने के नाते मुझे लगा कि टिकट (Karnataka Election 2023) दिया जाएगा, लेकिन जब मुझे पता चला कि टिकट नहीं मिल रहा है तो मैं हैरान रह गया। मुझसे इस बारे में किसी ने बात नहीं की और न ही समझाने की कोशिश की। साथ ही उन्होंने भाजपा को लेकर यह भी कहा कि मुझे तसल्ली भी नहीं दी गई कि मुझे क्या पद दिया जाएगा।

गौर हो कि कर्नाटक के 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को मतदान होन है। इसके बाद 13 मई को मतगणना होगी। इससे पहले ही पक्ष और विपक्ष की ओर से जोड़-तोड़ की राजनीति चल रही है।

Latest stories