शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यManipur Violence: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अपील का असर, मणिपुर...

Manipur Violence: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अपील का असर, मणिपुर में कई जगह लोगों ने सरेंडर किए हथियार

Date:

Related stories

Manipur Violence: नए साल पर मणिपुर में अफरा-तफरी, हिंसा भड़कने से कई नागरिकों की मौत; जानें ताजा अपडेट

Manipur Violence: नए साल की शुरुआत देश के विभिन्न राज्यों के लिए नया सवेरा लेकर आई है। इसके तहत राज्य विकास और सुख-समृद्धि की राह पर गतिमान रहने की बात कर रहे हैं।

MP में पूर्व CM कमलनाथ पर जमकर बरसे गृह मंत्री, कर्जमाफी के साथ खूब गिनाए घोटाले

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी और बढ़ गई है। वर्तमान सत्तारुढ़ दल भाजपा व विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस के नेताओं का इस क्रम में आरोप और प्रत्यारोप जारी है।

Manipur Internet Services: मणिपुर में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, CM एन. बीरेन सिंह ने दिया आदेश

Manipur Internet Services: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने राज्य की जनता के लिए बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि आज से मणिपुर में इंटरनेट सेवा को बहाल किया जा रहा है।

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, कांगपोपकी में फिर हुई गोलीबारी, कुकी समुदाय के तीन लोगों की मौत

Manipur Violence: मणिपुर के कांगपोपकी जिले में मंगलवार सुबह प्रतिबंधित उग्रवादी समूहों ने कुकी जनजाति के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

Manipur Violence: मणिपुर में पिछले महीने शुरू हुई हिंसा की चिंगारी अब धीरे-धीरे बुझती हुई नजर आ रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बीते दिनों ही मणिपुर का दौरा करके वापस दिल्ली लौटे हैं। वहीं, मणिपुर दौरे पर उनकी अपील का जबरदस्त असर देखने को मिला है। मणिपुर में अलग-अलग जगहों पर लोगों ने 140 के करीब
हथियारों को सरेंडर कर दिया है। मणिपुर दौरे के दौरान शाह ने लोगों ने हथियारों को सरेंडर करने की अपील की थी।

भारी मात्रा में लोगों ने सरेंडर किए हथियार

मणिपुर पुलिस ने बताया कि सरेंडर किए गए 140 हथियारों में एसएलआर 29, कार्बाइन, एके, इंसास राइफल, इंसास एलएमजी, 303 राइफल, 9 एमएम पिस्टल, 32 पिस्टल, एम16 राइफल, स्मोक गन और आंसू गैस, स्थानीय निर्मित पिस्तौल, स्टन गन, संशोधित राइफल, जेवीपी और जेवीपी ग्रेनेड लांचर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: बृजभूषण पर BJP हाईकमान का एक्शन! बयानबाजी न करने को कहा, अयोध्या रैली भी करनी पड़ी रद्द

अमित शाह ने की थी अपील

अमित शाह ने अपने दौरे के दौरान कहा था अगर सरेंडर नहीं किया तो एक्शन लिया जाएगा. उन्होंने तीन दिनों तक हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया था. राज्य के कैबिनेट मंत्रियों समेत हर समुदाय के साथ उनकी बैठक हुई थी. इसके साथ ही गृहमंत्री ने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी. उन्होंने कहा, “अफवाहों पर कतई ध्यान न दें. अब राज्य में स्थिति ठीक है.” उनके इस बयान के बाद लोगों ने बड़ी संख्या में हथियार सरेंडर किए.

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: सामने आई बृजभूषण के खिलाफ FIR की जानकारी, सेक्सुअल फेवर, छेड़छाड़ जैसे 10 आरोप, कई धाराओं में दर्ज है केस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories