शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यMP Elections 2023: मध्य प्रदेश में छलका BJP नेताओं का दर्द, टिकट...

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में छलका BJP नेताओं का दर्द, टिकट सर्वे पर उठाए गंभीर सवाल, जानें क्यों दी बगावत की चेतावनी

Date:

Related stories

MP News: खुशखबरी! भोपाल में 19 मई को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन, जानें कैसे मरीजों को मिलेगा फायदा

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित गुरु नानक चैरिटेबल मेडिकल सेंटर, गुरुद्वारा कॉम्प्लेक्स टी.टी.नगर की ओर से 19 मई यानी रविवार को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

MP Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं लू का सितम! जानें मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज को लेकर क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों मौसम का मिजाज तेजी से बदला है। राज्य के कई इलाके ऐसे हैं जहां लू का सितम नजर आ रहा है तो कई इलाकों में काले बादल छाए रहने के साथ बारिश के आसार हैं।

MP Weather Update: बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ने के आसार, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाको के प्रमुख राज्य मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से करवटें बदलता नजर आया है। इसी क्रम में बीते दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

MP News: Jyotiraditya Scindia की मां Madhavi Raje सिंधिया के निधन से पसरा मातम, कई दिग्गजों ने जताया शोक

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर रियासत की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज निधन हो गया। उनके निधन से मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम फैल गया है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट! कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार; देखें IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख मैदानी राज्यों में से एक मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम ने एका-एक करवट बदले हैं। मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार आज से 16 मई यानी गुरुवार तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरते भी नजर आ सकते हैं।

MP Elections 2023: कर्नाटक चुनाव के बाद अब मध्य प्रदेश की बारी है। इस साल के अंत में यहां चुनाव होने हैं। प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियां अभी से चुनावों की तैयारियों में जुट गई है। BJP की बात करें तो इस बार पार्टी ज्यादा सीटों पर फोकस कर रही है। BJP उन सीटों को वापस पाना चाहित है जो कांग्रेस ने पीछली बार छीन ली थी। इसके लिए BJP पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें भी कर रही है। इसी बीच पार्टी के कुछ नेताओं को दर्द छलक उठा है और उन्होंने पार्टी के टिकट सर्वे पर गंभीर सवाल उठाए हैं।

आदिवासी नेताओं का छलका दर्द

दरअसल, इंदौर संभाग की 27 में से 19 आदिवासी सीटों के नेताओं को अपनी बात कहने के लिए बुलाया गया था। इन नेताओं ने हातौद स्थित एक गार्डन में बाजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के सामने अपनी बात रखी। कैलाश विजयवर्गीय के सामने एक पूर्व विधायक ने तो ये तक कह डाला कि पार्टी सिर्फ आदिवासियों के ही टिकट काटती है। ऐसा कौन सा सर्वे कराया जाता है, जिसके आधार पर केवल आदिवासियों के ही टिकट काटे जाते हैं। सामान्य और OBC के टिकट नहीं काटे जाते हैं।

ये भी पढ़ें: Karnataka CM Oath: सिद्धारमैया बने कर्नाटक के नए CM, DK शिवकुमार सहित 8 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

नेताओं ने दी बगावत की चेतावनी

कैलाश विजयवर्गीय के सामने अपनी बात रखते हुए अजाजा मोर्चा के पदाधिकारी ने कहा कि वो कई बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आगें आधिकारियों के ट्रांसफर के आवेदन लेकर गए, लेकिन एक बार भी अधिकारियों का ट्रांसफर नहीं किया गया। वहीं, एक सांसद ने कहा कि अधिकारियों ने हमारी सांसद नीधि रोक रखी है। ऐसे में हम कैसे विकास करेंगे। एक नेता ने तो ये भी कहा कि विधायकों को सर्वे के नाम पर डराया जाता है। ऐसा कैसे चलेगा। अगर हमारे टिकट कटे तो बगावत भी हो सकती है।

कैलाश विजयवर्गीय ने कही बड़ी बात

सभी नेताओं और पदाधिकारियों की बात सुनने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सियासत डेरिंग से की जाती है। अगर संबंधिक अधिकारी नहीं सुन रहे हैं तो उनका ट्रांसफर करने के बजाए उन्हें सबक सिखाओ। अधिकारियों का ट्रांसफर कोई समाधान नहीं है। अपने क्षेत्र में जाओ, जनता की आवाज सुनो और उनके मुद्दो का समाधान करने की कोशिश करो। बाकी आपकी बात आलाकमान तक जरूर पहुंचाई जाएगी।

ये भी पढ़ें: G20 Meeting: कश्मीर में होने वाली जी-20 की बैठकों पर आतंकी हमले की तैयारी! पाकिस्तान ने दिए आदेश, सरकार ने बढ़ाई सुरक्षा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories