रविवार, मई 5, 2024
होमएजुकेशन & करिअरMP News: CM शिवराज की छात्रों को बड़ी सौगात, कहा- 'अगले सत्र...

MP News: CM शिवराज की छात्रों को बड़ी सौगात, कहा- ‘अगले सत्र से मेडिकल कॉलेज में मिलेगा 5 फीसदी आरक्षण’

Date:

Related stories

MP News: शहडोल में रेत माफिया का आतंक! ASI को ट्रैक्टर तले कुचला; जानें प्रशासन का पक्ष

MP News: मध्य प्रदेश के अन्तर्गत आने वाले शहडोल जिले को लेकर आज खूब सुर्खियां बन रही हैं। दरअसल शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से रेत माफिया का आतंक सामने आया है।

MP News: मध्य प्रदेश में आए दिन नए-नए ऐलान हो रहे हैं। इस क्रम में बीते दिन एक बार फिर मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने राज्य के मेडिकल कॉलेज के छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया है। इस नए ऐलान को लेकर खबर है कि अब मेडिकल कालेज की 5 फीसदी सीट सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए रिजर्व रहेगी। सीएम शिवराज ने इसका ऐलान जनजातीय नायक राजा शंकर शाह और कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस के अवसर पर किया।

बता दें कि इस अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन राज्य के जबलपुर के वेटनरी ग्राउंड में किया गया था। जिसमें सीएम शिवराज ने कहा कि अब अगले सत्र से मेडिकल कालेज की 5 फीसदी सीट सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए रिजर्व रहेगी। इसके साथ ही जबलपुर में वीरांगना रानी दुर्गावती के भव्य स्मारक के निर्माण की घोषणा भी सरकार द्वारा की गई है।

सीएम शिवराज ने किया ऐलान

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री बीते दिन राज्य के जबलपुर के दौरे पर थे। इस दौरान वेटनरी ग्राउंड में जनजातीय नायक राजा शंकर शाह और कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में पहुंचे सीएम शिवराज ने राज्य के मेडिकल छात्रो के लिए बड़ा ऐलान कर दिया। सीएम ने कहा कि अगले शैक्षणिक सत्र से राज्य की मेडिकल कॉलेज में 5 फीसदी तक के सीट सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए आरक्षित रखे जाएंगे। सराकर के इस ऐलान के तहत इन सीटों पर केवल सरकारी स्कूल से पढ़ने वाले बच्चों का ही दाखिला हो सकेगा। इसे मेडिकल के छात्रों के लिए बड़े सौगात के रुप में माना जा रहा है।

100 करोड़ की लागत से बनेगा वीरांगना रानी दुर्गावती का स्मारक

जबलपुर के वेटनरी ग्राउंड में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आने वाले समय में जबलपुर में 100 करोड़ रुपये की लागत के साथ आदिवासी रानी दुर्गावती के स्मारक का निर्माण कराया जाएगा। सीएम ने इस दौरान कहा कि मैं फिर 5 अक्टूबर को आउंगा और इ़स परियोजना का शिलान्यास स्वयं करुंगा। बता दें कि गौंड रानी दुर्गावती को लोग भगवान का दर्जा देते हैं। रानी दुर्गावती ने मातृ-भूमि के लिए अपनी प्राणों की आहुति दे दी थी और मुगलों के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए जबलपुर में ही शहादत को प्राप्त कर गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories