रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरें27 जनवरी को 500 Aam Aadmi Clinics का अमृतसर में होगा शुभारंभ,...

27 जनवरी को 500 Aam Aadmi Clinics का अमृतसर में होगा शुभारंभ, CM मान करेंगे उद्घाटन

Date:

Related stories

Aam Aadmi Clinics in Punjab: पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पंजाब सरकार के द्वारा जनहित में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेस में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में जो योजनाएं चलाई जा रही हैं और जो कार्य किए जा रहे हैं। उन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि, पंजाब में जनता के स्वास्थ्य के देखते हुए पाँच सौ आम आदमी क्लिनिक बनाए जा रहे हैं, जहां पर वह मुफ्त में इलाज करा सकते हैं।

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

इस जनहित योजना के तहत सीएम मान के द्वारा 27 जनवरी को 500 आम आदमी क्लिनिक का अमृतसर में शुभारंभ किया जाएगा। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे।वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने आगे कहा कि, अब तक दस लाख से ज़्यादा लोगो ने आम आदमी क्लिनिक का लाभ उठाया है। इसके साथ ही तीन लाख से ज़्यादा लोगो ने मुफ़्त जाँच की सुविधा का लाभ भी लिया है। आपको बता दें, 15 अगस्त 2022 को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सौ आम आदमी क्लिनिक का उदघाटन किया था। जिसका लाभ पंजाब की जनता लगातार उठा रही है।

रोग मुक्त होगा पंजाब

आपको बता दें, इससे पहले सीएम मान ने 27 जनवरी को होने वाले बड़े समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा था कि, “लोगों को मानक और समय पर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 100 आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किये गए हैं। यह क्लीनिक लोगों को 100 के करीब क्लीनिकल टेस्टों के साथ 41 हैल्थ पैकेज मुफ़्त प्रदान कर रहे हैं। 400 से अधिक आम आदमी क्लीनिक खोलने से पंजाब स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में सफलता की नयी कहानी लिखेगा, जिससे ऐसे 500 क्लीनिक कार्यशील हो जाएंगे।”

ये भी पढें: असली गांधी तो महात्मा गांधी हैं, Rahul Gandhi नहीं ! Bharat Jodo Yatra पर बोले डिप्टी सीएम Brajesh Pathak

इसके साथ ही सीएम मान ने कहा था कि, पंजाब को रोग मुक्त बनाने की दिशा में वह लगातार काम कर रहे हैं। उनका उद्देश्य है कि, पंजाब में कोई भी बिना इलाज के न मरे और बिना इलाज के न रहे। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए वह अहम कदम उठा रहे हैं।

Also Read: अगर लेना चाहते हैं Loan और खराब है Cibil Score, ऐसे सुधारें सिबिल स्कोर और कराएं अप्रूव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories