रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: जालंधर की जीत से उत्साहित AAP का अगला निशाना निगम...

Punjab News: जालंधर की जीत से उत्साहित AAP का अगला निशाना निगम चुनाव, जल्द हो सकता है कार्पोरेशन चुनावों का ऐलान

Date:

Related stories

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: पंजाब में जल्द ही निगम चुनावों का बिगुल बज सकता है। जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद निगम चुनावों की चर्चाएं तेज हो गई हैं। पंजाब की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की सरकार कार्पोरेशन चुनाव का जल्द करवाने की तैयारी में है। AAP सरकार राज्य में उपचुनाव की जीत के बाद पैदा हुए अनुकूल सियासी माहौल का लाभ उठाना चाहती है। जिस वजह से निगम चुनावों को लेकर चार्चाएं तेज हो गई है।

अगले कुछ महीनों में हो सकते हैं निगम चुनाव

पार्टी सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान अगले एक-दो महीनों में निगम चुनाव करवा सकते हैं। ये चुनाव जालंधर, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला आदि कार्पोरेशनों में होने हैं। इनमें से कई कार्पोरेशन ऐसे हैं जहां मेयरों का कार्यकाल बहुत पहले ही पूरा हो चुका है और मौजूदा समय में कार्पोरेशनों की कमान संबंधित कमिश्नरों के हाथों में है। लेकिन, अभी तक यहां चुनाव नहीं हो पाए हैं। सूत्रों का कहना है कि पार्टी पहले जालंधर लोकसभा उपचुनाव की रणनीति में व्यस्त थी, लेकिन अब जल्द ही निगमों के चुनाव करवाए जा सकते हैं। जिसको लकेर AAP रणनीति बनाने में जुट गई है।

उम्मीदवारों के लिए सर्वे करवा सकती है AAP

सूत्रों की मानें तो अब मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल का भी यही मानना है की निगम चुनावों के लिए यह समय सही है। वैसे भी 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं। उसमें भी 11 महीनों का समय शेष रह गया है। सरकार अभी कार्पोरेशन चुनाव करवाती है तो एक प्रकार से AAP की लोकसभा चुनावों को लेकर रिहर्सल हो जाएगी। कार्पोरेशन चुनावों को लेकर आम तौर पर संबंधित विधानसभा हलकों के विधायकों को भरोसे में लेकर टिकटें दी जाती हैं। लेकिन माना जा रहा है कि AAP कार्पोरेशन चुनावों में मजबूत उम्मीदवारों को लेकर सर्वे करवा सकती है।

ये भी पढ़ें: Karnataka में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद CM को लेकर सस्पेंस बरकरार, इन दो नामों के बीच चल रही कांटे की टक्कर

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories