शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशअदालत से झटका मिलने के बाद सपा विधायक Abdullah Azam की दूसरी...

अदालत से झटका मिलने के बाद सपा विधायक Abdullah Azam की दूसरी बार गई विधायकी, रामपुर की स्वार टांडा सीट पर होगा उपचुनाव

Date:

Related stories

Azam Khan की सजा पर भावुक हुए शिवपाल और कही बड़ी बात, अखिलेश ने इसे बताया सियासी साजिश

Azam Khan: सपा के कद्दावर नेता आजम खान को बीते दिन रामरपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में दोषी करार देते हुए 7 साल की सजा सुनाई। इसको लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

Azam Khan को बड़ा झटका, इस मामले में दोषी पाए जाने पर मिली 7 साल की सजा; पत्‍नी व बेटे समेत जाएंगे जेल

Azam Khan: उत्तर प्रदेश के कद्दवार सपा नेता आजम खान को आज कोर्ट से बड़ा झटका मिला है। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र से जुड़े एक मामले में उन्हें दोषी करार देते हुए कोर्ट ने उन्हें 7 साल की सजा सुनाई है।

Azam Khan: आजम खान के साथ उनकी मुंहबोली बेटी पर आयकर विभाग की कार्रवाई, जानें कौन हैं एकता कौशिक

Azam Khan: उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में एक मजबूत अल्पसंख्यक नेता के रुप में अपनी पहचान बना चुके आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं।

Abdullah Azam: उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपना प्रभुत्व जमाने वाले समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द कर दी गई है। इसके साथ ही उनकी विधानसभा सीट स्वार टांडा सीट को खाली घोषित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने इस बाबत अब्दुल्ला आजम की सीट को रिक्त घोषित कर दिया है। अब चुनाव आयोग इस सीट पर दोबारा चुनाव कराएगा।

दूसरी बार रद्द हुई अब्दुल्ला आजम की विधायकी

आपको बता दें 15 साल पुराने छजलैट मामले में मुरादाबाद की विशेष एमपी/एमएलए अदालत ने सपा नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को दो साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 3-3 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। वहीं, इससे पहले फर्जी प्रमाणपत्र मामले में अब्दुल्ला आजम को दो साल की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद उनकी विधायकी को रद्द कर दिया गया था। वहीं, रामपुर के पूर्व विधायक आजम खान की भी विधानसभा सदस्यता जा चुकी है।

ये भी पढ़ेंः UP News: सपा विधायक इरफान सोलंकी पर बड़ी कार्रवाई,करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त, जानें क्या है मामला

जानिए क्या है छजलैट मामला

2 जनवरी 2008 को रामपुर के पूर्व विधायक और सपा नेता आजम खान अपने परिवार के साथ मुजफ्फरनगर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे। मगर छजलैट थाने के बाहर वाहनों के चेकिंग के दौरान पुलिस ने उनकी गाड़ी को रुकवा लिया था। इसके विरोध में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम वहीं सड़क पर धरने पर बैठ गए थे। इसके  बाद अपने कार्यकर्ताओं को बुलवाकर आम जनता को भड़काने का काम करते हुए सड़क पर जमकर बवाल किया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की थी।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories