गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशSidhu Moosewala: मूसेवाला हत्याकांड ने लिया पेचीदा मोड़, लखनऊ-अयोध्या से भी जुड़े...

Sidhu Moosewala: मूसेवाला हत्याकांड ने लिया पेचीदा मोड़, लखनऊ-अयोध्या से भी जुड़े तार, जानें क्या है पूरा मामला

Date:

Related stories

MP Weather Update: बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ने के आसार, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाको के प्रमुख राज्य मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से करवटें बदलता नजर आया है। इसी क्रम में बीते दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

H-1B Visa धारकों के लिए खुशखबरी! USCIS के नए दिशानिर्देश के तहत बढ़ेगी अमेरिका में रहने की अवधि; बस करना होगा ये काम

H-1B Visa: अमेरिका में इन दिनों गूगल, टेस्ला और वॉलमार्ट जैसी प्रमुख टेक कंपनियों ने बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छटनी की है। ऐसे में ढ़ेर सारे एच1-बी वीजा धारक भी इसकी चपेट में आकर अपना नौकरी गवा चुके हैं।

Sidhu Moosewala: मई 2022 में पॉपुलर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। दरअसल वो 29 मई को अपने दोस्तों के साथ मोहाली में थार गाड़ी से कहीं जा रहे थे। ऐसे में रास्ते में अचानक से 5 बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसमें सिद्धू मूसेवाला की मौत हो गई। ऐसे में अब करीबन डेढ़ साल बाद इस हत्याकांड में एक बड़ा खुलासा हुआ है। ऐसा बताया जा रहा है कि, सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड के तार लखनऊ-अयोध्या से जुड़े हुए हैं।

लखनऊ-अयोध्या से भी जुड़े तार

दरअसल सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आई है। ऐसा बताया जा रहा है कि, सिद्धू मूसेवाला के मर्डर से पहले हत्यारों ने अयोध्या के फार्म हाउस में शूटिंग के प्रैक्टिस की थी। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, शूटर की कई नई तस्वीरें भी सामने आई है जिसमें वह हाईटेक हथियारों के साथ नजर आ रहे हैं। ऐसे में आपको बता दें कि, अयोध्या के फार्महाउस में शूटिंग की प्रैक्टिस करने के बाद जैसे ही उन्हें वारदात को अंजाम देने के आदेश दिए गए हैं। वो वहां से निकलकर मोहाली पहुंच गए और वहां इस हत्याकांड को अंजाम दिया।

पाकिस्तान से आए थे हथियार

इस हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के साथ सचिन थापन का नाम भी सामने आ रहा है। सचिन थापन को सुरक्षा एजेंसियों ने अज़रबैजान से गिरफ्तार करके भारत लाई। ऐसे में जब सुरक्षा एजेंसियों ने सचिन से पूछताछ की गई तो सचिन ने बताया कि, सिद्धू की हत्या में जो हथियार आरोपियों ने इस्तेमाल किए गए थे वह सभी पाकिस्तान से आए थे। इसके बाद वह हथियार को लेकर यूपी गए थे और वहां उन्होंने शूटिंग की प्रैक्टिस की थी। इसके बाद दुबई में बैठे गैंगस्टर विक्रम बराड़ के जरिए उन्होंने गोल्डी बराड़ से संपर्क किया और वारदात को अंजाम दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories