शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडहोली के गीतों पर पत्नी संग नाचते दिखें CM DHAMI, भाईचारा और...

होली के गीतों पर पत्नी संग नाचते दिखें CM DHAMI, भाईचारा और सामाजिक सौहार्द को लेकर कही ये बात

Date:

Related stories

 CM DHAMI: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी इन दिनों राज्य के विकास के लिए तरह – तरह की नई योजनाएं बना रहे हैं। इन योजनाओं को लेकर उन्होंने उच्च अधिकारीयों के साथ बैठक भी की है। ऐसे में रविवार को सीएम धामी चंपावत के बनबसा एवं टनकपुर पहुंचे। चंपावत में सीएम ने होली के एक कार्यक्रम में भाग लिया। सीएम धामी ने होली मिलान समारोह के इस कार्यक्रम के दौरान राज्य के लोगों को त्योहार की बधाई भी दी। उन्होंने होली को भाईचारा और सामाजिक सौहार्द का सबसे अच्छा त्योहार बताया। इस दौरान सीएम धामी ने उत्तराखंड में खेले जाने वाली पारंपरिक होली का भी जिक्र किया।

होली मिलान समारोह में CM DHAMI हुए शामिल

होली के त्योहार के शुरू होने पर राजनेता भी अब रंगों में रंगते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी रविवार को अपनी पत्नी गीता धामी के संग चंपावत के अलग – अलग जगहों पर जाकर होली मिलान समारोह के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने इस कार्यक्रम के दौरान होली पर्व की बधाई दी और इस त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की। सीएम ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि ” इस त्योहार में हम सभी को जाति – पाति से ऊपर उठकर मानना चाहिए। उत्तराखंड की होली दुनिया भर में सबसे ज्यादा फेमस है, इसलिए इसकी गरिमा को बनाए रखना भी हम सभी की जिम्मेदारी है।”

ये भी पढ़ेःUKPSC और UKSSSC भर्ती को लेकर उत्तराखंड में अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, सीएम धामी से छात्रों ने की बड़ी मांग

टनकपुर शारदा घाट का होगा विकास

सीएम धामी रविवार को जैसे ही टनकपुर पहुंचे वहां चल रहे विकास कार्यों का सबसे पहले जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने टनकपुर शारदा घाट को अच्छे से बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। सीएम धामी ने कहा कि इस घाट का विकास हरिद्वार की तर्ज पर होना चाहिए। वहीं पास में स्थित पूर्णागिरि धाम आने वाले श्रद्धालुओं को रहने में दिक्क्त न हो इसलिए एक धर्मशाला बनाने के लिए भी कहा।

ये भी पढ़ेः लेखिका तस्लीमा नसरीन का इस्लामिक कट्टरपंथियों पर तंज, बोली- ‘ अल्लाह की दी सजा है! Turkey Earthquake’

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories