शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand: CM Dhami ने लोकसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा, कहा-...

Uttarakhand: CM Dhami ने लोकसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- ‘भाजपा 2024 में क्लीन स्वीप करेगी’

Date:

Related stories

Uttarakhand: लोकसभा चुनाव को अभी एक साल है लेकिन इसको लेकर नेताओं के द्वारा बड़े – बड़े दावे किए जा रहे हैं। ऐसे में अभी कुछ दिनों के पहले उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि साल 2024 में एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में कमल खिलने जा रहा है। निकाय चुनाव में भी बीजेपी शानदार प्रदर्शन करने जा रही है। ऐसे में उत्तराखंड के सीएम धामी ने भी आज लोकसभा चुनाव को लेकर कहा है कि राज्य में बीजेपी क्लीन स्वीप करने जा रही है इसके साथ – साथ नगर पालिका, नगर निगम और नगर पंचायत के चुनाव में भी भाजपा का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहेगा।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कही ये बात

उत्तराखंड के सीएम धामी आज ऋषिकेश पहुंचे हुए थे। ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन स्वर्गआश्रम में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक चल रही है। यह बैठक दो दिनों तक चलेगी ऐसी में चुनाव से पहले महिला कार्यकर्ताओं के हौसले को बढ़ाने के लिए सीएम धामी पहुंचे हुए थे। इस दौरान सीएम धामी ने महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि हमारे देश की संस्कृति में महिलाओं का योगदान सबसे ऊपर है।

हमारी सरकार प्रदेश की महिला की सुरक्षा और महिला सशक्तिकरण के लिए भी काम कर रही है। आने वाले समय में महिला मोर्चा के द्वारा राज्य सरकार और केंद्र के द्वारा किए गए कामों को हम बूथ स्तर तक ले जाने का प्लान बना रहे हैं। इन योजनाओं की जानकारी लोगों के बीच जाने से लोग जागरूक होंगे जिसका फायदा आने वाले चुनाव में मिलेगा। वहीं उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा है कि बीजेपी उत्तराखंड की सभी सीटों को जीतने वाली है।

इसे भी पढ़ेंःICICI-Videocon Fraud Case: कोचर दंपती पर कसा सीबीआई का शिकंजा, आरोप पत्र किया दाखिल

चुनाव में महिलाओं का बढ़ा आरक्षण

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा के इस बैठक में उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद भट्ट भी पहुंचे हुए थे। बैठक में उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा और नगर निगम के चुनाव में महिलाएं अहम भूमिका निभाती हैं। इनकी भूमिका को देखते हुए की राजनीतिक प्रस्ताव पास किए गए हैं। इस प्रस्ताव में पहले महिलाओं को 10 प्रतिशत तक आरक्षण दिया गया था लेकिन अब इसे बढाकर 15 प्रतिशत तक कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ेंः C R Kesavan Join BJP: दक्षिण में कांग्रेस को तीसरा झटका, पहले गवर्नर जनरल राजगोपालाचारी के परपोते ने ‘हाथ’ छोड़ थामा बीजेपी का दामन

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories