सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: इन राज्यों में गर्मी से मिलेगी राहत, जमकर बरसेंगे बदरा

Weather Update: इन राज्यों में गर्मी से मिलेगी राहत, जमकर बरसेंगे बदरा

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार को कई राज्यों में आंधी-बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग ने आज कर्नाटक और महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पंजाब, दिल्ली, हिमालयी क्षेत्र, हरियाणा और एनसीआर सहित कई राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने इन सभी राज्यों में आंधी-बारिश को लेकर अलर्ट (Weather Update) जारी किया है।

आईएमडी (IMD) की मानें तो मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और तेलंगाना राज्य में भी 19 मार्च तक बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी है। साथ ही पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र समेत उत्तर पश्चिमी इंडिया में भी बारिश, आंधी-तूफान और ओले पड़ने की संभावना व्यक्त की गई है।

राजस्थान में येलो अलर्ट (Weather Update)

जयपुर मौसम विभाग की मानें तो आज अजमेर, भरतपुर, जयपुर, कोटा और उदयपुर संभागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही जोधपुर और बीकानेर संभागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। विभाग ने आज प्रदेश के 27 जिलों में मेघगर्जन, वज्रपात, ओलावृष्टि और झोंकेदार तेज हवाएं को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें: Salary Hike: सरकारी कर्मचारियों की मौज, पे स्केल में 20 फीसदी की बढ़ोतरी

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम (Weather Update)

आईएमडी के मौसम विज्ञानी की मानें तो आज भी दिल्ली का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ रहेगा। एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज दिल्ली के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में हल्की बारिश का दौर 20 मार्च तक जारी रह सकता है। इसके तापमान में भी गिरावट की संभावना है।

उत्तर प्रदेश में मौसम का हाल

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज से 20 मार्च तक आंधी, बिजली, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। विभाग की मानें तो राज्य में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। इसको लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

आज इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की मानें तो आज कर्नाटक, केरल, झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। विभाग ने तेलंगाना, मराठवाड़ा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Latest stories