रविवार, अप्रैल 28, 2024
होममनोरंजन72 Hoorain की में आज हुई स्पेशल स्क्रीनिंग, छात्र संघ अध्यक्ष आयाशी...

72 Hoorain की में आज हुई स्पेशल स्क्रीनिंग, छात्र संघ अध्यक्ष आयाशी घोष ने RSS के खिलाफ उठाई आवाज

Date:

Related stories

कुणाल खेमू ने जानिए क्यों अपनी डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म का नाम रखा Madgaon Express

Madgaon Express: एक्सल एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूस की गई फिल्म...

Madgaon Express ने रिलीज के 5 दिन बाद किया है कुल 11.34 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन !

Madgaon Express: एक्सेल एंटरटेनमेंट की फिल्म "मडगांव एक्सप्रेस" अपने...

72 Hoorain: भारत की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटीस में से एक JNU जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी ,हमेशा किसी ने किसी विवाद के चलते सुर्खियों में रहती है। आज JNU  में बॉलीवुड फिल्म 72 हुरें सभी छात्रों को दिखाने के लिए एक खास प्रकार की स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया था। फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान यूनिवर्सिटी में पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया था। स्क्रीनिंग के शुरूआत में मूवी को लेकर किसी भी प्रकार का कोई विरोध वैगरहा नहीं हुआ था। लेकिन मूवी के खत्म होते ही इसके कॉनसेप्ट को लेकर काफी विरोध किया गया है।

यह भी पढ़ें : Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल को फिर बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने LG के इस आदेश पर लगाई रोक, जारी किया नोटिस

छात्र संघ ने मूवी को लेकर उठाया बड़ा सवाल

JNU  की छात्र संघ की अध्यक्ष आयाशी घोष मे इस मूवी का विरोध करते हुए RSS पर आरोप लगाया है और कहा है कि ‘यूनिवर्सिटी में हो रहे अलग-अलग कार्यक्रम जैसे केरल स्टोरी दिखाना , कैंपस में गर्भ संस्कार कार्यशाला का आयोजन करना और अब 72 हुरें वाली मूवी की स्क्रीनिंग करना है। इन तरीकों से केवल यूनिवर्सिटी के पैसों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। इस तरह का कैंपस में आयोजन कराना RSS  की एक सोची समझी साजिश है। वह इस तरह के सामजिक मुद्दों को प्रोपागेंडा के रुप में सार्वजिनक तौर से  जानबूझकर फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इन सब कामों को करने के लिए वह हमारे जैसे संस्थानों का इस्तेमाल करती हैं। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है।’

7 जुलाई को होगी सिनेमा घरों में रिलीज

72 हुरों फिल्म भारत में 7 जुलाई , 2023 को रिलीज होने वाली है। इस मूवी में मुस्लमान आंतकवादियों की सच्ची घटानाओं को दिखाया गया है। इस मूवी को संजय पूरन सिंह चौहान ने निर्देशित किया है। कई लोगों का मानना है कि इस तरह की मूवीस से युवाओं के दिमाग के साथ खेला जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories