eye vision
dry fruit for eye vision

Eye Vision: आजकल के समय में आंखों की समस्या से काफी लोग जूझ रहे हैं। स्क्रीन टाइम ज्यादा देने की वजह से आंखों में कई परेशानियां हो जाती है लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ ड्राई फ्रूट्स के सेवन से आपकी आंखों की रोशनी बढ़ सकती है। आंखों के लिए ये ड्राई फ्रूट्स काफी फायदेमंद है और आप हर दिन इसका सेवन कर अचूक फायदे पा सकते हैं। ड्राई फ्रूट्स हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद है लेकिन यह आपकी आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए भी किसी वरदान से कम नहीं है। आईए जानते हैं आखिर किन ड्राई फ्रूट्स के सेवन से बढ़ा सकते हैं आप आंखों की रोशनी।

Eye Vision के लिए बादाम का सेवन है जरूरी

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि विटामिन ए और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर बादाम के सेवन से आंखों की रोशनी बढ़ती है। इसके लिए आप अपने डाइट में हर दिन बादाम को शामिल करना शुरू कर दें। निश्चित तौर पर यह आंखों की रोशनी बढ़ाने में मददगार है।

Eye Vision के लिए अखरोट करें शामिल

यह आंखों की ड्राइनेस की समस्या से निजात दिलाने में मददगार है। ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर अखरोट आंखों की रोशनी बढ़ाती है। इसके फायदे जानकर आप हैरान रह गए होंगे लेकिन यह सच है कि एक अखरोट आपकी आंखों के लिए वरदान है।

Eye Vision के लिए किशमिश

किशमिश खाने से कई लोग हिचकते हैं और इसको सिर्फ खीर या मिठाई बनाने में करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर किशमिश आपकी आंखों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। यह आंखों के धुंधलेपन को दूर करने और हेल्थी रखने के लिए असरदार उपाय है।

Eye Vision के लिए सूखे हुए ब्लूबेरी

इस ड्राई फ्रूट्स को भी आप अपने डाइट में शामिल कर सकते हैं क्योंकि यह आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए परफेक्ट ऑप्शन है। इसके फायदे भी आपको बहुत जल्द देखने को मिल जाएंगे।

डाइट में खजूर को शामिल

अगर आप अपनी डाइट में खजूर को शामिल करना चाहते हैं तो यह आपकी आंखों के लिए किसी जादू से कम नहीं है।विटामिन ए से भरपूर खजूर खाने से आपकी आंखों की रोशनी बाढ़ सकती है।

पिस्ता का सेवन

ड्राई फ्रूट्स में अगर पिस्ता का सेवन आप कर रहे हैं तो आपको भरपूर मात्रा में ल्यूथिन और जैक्सेंथिन मिल रही है जो आपकी आंखों के लिए फायदेमंद है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत...