शनिवार, अप्रैल 13, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Metro में YouTube वीडियो Reels बनाने वालों की अब खैर नहीं,...

Delhi Metro में YouTube वीडियो Reels बनाने वालों की अब खैर नहीं, DMRC ने जारी की सख्त चेतावनी

Date:

Related stories

ChatGPT और YouTube AI की मदद से हो सकती है मोटी कमाई, जानें पूरा प्रोसेस

ChatGPT: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI का इस्तेमाल...

Delhi-NCR News: अब नोएडा-ग्रेटर Noida के बीच सरपट दौड़ेगी मेट्रो! जानें नए रूट व DPR को लेकर क्या है DMRC की तैयारी

Delhi-NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के लोगों को आने वाले समय में बड़ी राहत मिलने वाली है। ताजा जानकारी के अनुसार नोएडा व ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीच संचालित की जाने वाली मेट्रो ट्रेन को लेकर जल्द ही संशोधित डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार होगी।

DMRC: आजकल लगभग हर युवा के हाथ में मोबाइल फोन है और वह जहां तहां एक अच्छी लोकेशन को देखकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे YouTube रील्स (Reels)तथा इंस्टाग्राम के लिए कुछ न कुछ शूट करने को उत्सुक रहता है। ऐसे कन्टेंट क्रिएटर्स ने दिल्ली मेट्रो को भी अपना पसंदीदा चॉइस बना रखा था, जिससे यात्रियों को भी यात्रा में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इन्हीं की तादात को बढ़ते देख दिल्ली मेट्रो ने ऐसे उत्साही युवाओं पर लगाम लगाने के लिए एक नए नियम को लागू कर दिया है। दिल्ली मेट्रो ने ऐसे कन्टेंट क्रिएटर्स को नियम तोड़ने पर भारी जुर्माना लगाने का फैसला लिया है।

या भी पढ़ेंः AAP-LG Conflict: एक बार फिर SC के दरबाजे पहुंची AAP, जानें अब क्या है नया विवाद?


जानें क्यों लेना पड़ा ये फैसला

दरअसल दिल्ली मेट्रो में शूट किए गए ‘ना नाचो’ के नाम से सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसके साथ साथ डीएमआरसी ने ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड गाने ‘नाटु-नाटु’ के गाने के साथ लिखा संदेश वायरल हो रहा है कि डांस करना अच्छी बात है। ऐसे में किसी यात्री ने भी परेशान होकर एक खास अंदाज में जनता से अपील कर दी। इसके बाद ही दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों की असुविधा को देखते हुए फिर से कई नए नियम मेट्रो नियमावली में जोड़ दिए हैं। जिसमें मेट्रो प्रशासन ने साफ कर दिया है कि अब मेट्रो के अंदर नाचना मना है।


दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर दी जानकारी

डीएमआरसी ने अपने ट्वीट अकाउंट से ट्वीट कर ‘नाटु-नाटु’ गाने के पोस्ट के साथ लिखा है कि ‘नाचना अच्छा होता है लेकिन दिल्ली मेट्रो में न नाचो’ इसी ट्वीट के नीचे एक डिस्क्लेमर में लिख दिया है कि ‘दिल्ली मेट्रो के अंदर रील/डांस वीडियो बनाना या ऐसी कोई हरकत करना जिससे की यात्रियों को असुविधा हो, वो पूरी तरह से वर्जित है।’ यानी कि मेट्रो ने एक बात साफ कर दिया है कि डीएमआरसी ने साफ कर दिया कि किसी भी तरह का डांस करना, वीडियो बनाना या ऐसी किसी भी तरह की हरकत करने पर पूरी तरह से रोक है, जिससे किसी को भी असुविधा हो सकती है।

या भी पढ़ेंः बिना सुबूत PM Modi पर आरोपों की झड़ी लगाने पर भड़के बीजेपी नेता, कहा-…

AAP-LG Conflict: एक बार फिर SC के दरबाजे पहुंची AAP, जानें अब क्या है नया विवाद?

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories