गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंNDA-JDS Alliance: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए NDA का बढ़ा कुनबा, JDS...

NDA-JDS Alliance: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए NDA का बढ़ा कुनबा, JDS के साथ पार्टी ने किया गठबंधन

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Elections 2024: BJP प्रत्याशी माधवी लता पर बड़ी कार्रवाई, मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटाने पर केस दर्ज

Lok Sabha Elections 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोक सभा चुनाव 2024 के चतुर्थ चरण को लेकर मतदान का क्रम जारी है। इस दौरान अलग-अलग राज्यों से नेताओं द्वारा किए गए कृत्य व उनके बयान भी सामने आ रहे हैं जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

NDA-JDS Alliance: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों को जीतने के लिए सभी पार्टियों में एड़ी चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है।

बीजेपी और जीडीएस का हुआ एलाइंस


यही कारण है कि एनडीए ने अगले चुनाव के लिए अपना कुनबा और ज्यादा बढ़ा लिया है, यानी कि एनडीए और जीडीएस का एलाइंस हो गया है, मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए यानी कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक दल जीडीएस में शामिल हुई। बता दें कि दिल्ली में जीडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और गठबंधन का ऐलान किया। मिली जानकारी के अनुसार शाह और कुमारस्वामी के बीच कर्नाटक में सीट को लेकर भी चर्चा हुई। हालांकि इसके बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी अभी नहीं दी गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक में जीडीएस और बीजेपी साथ में थीं, लेकिन विधानसभा चुनाव में बीजेपी जीडीएस और कांग्रेस ने अलग–अलग होकर चुनाव लड़ा। विधानसभा में अलग चुनाव लड़ने की वजह से जीडीएस को बड़ा झटका लगा यही कारण है, कि अब एक बार फिर बीजेपी और जीडीएस का कर्नाटक में मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी के इस गठबंधन से पार्टी को कर्नाटक में बढ़त मिल सकती है।

जेपी नड्डा ने किया ट्वीट


अमित शाह से कुमारस्वामी की मुलाकात के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गोवा के सीएम प्रमोद सावंत भी मौजूद थे. नड्डा ने कुमारस्वामी से मीटिंग के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- “कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जद(एस) नेता एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की. कुमारस्वामी की पार्टी ने हमारे वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने का फैसला किया है. हम एनडीए में उनका तहे दिल से स्वागत करते हैं. यह एनडीए और प्रधानमंत्री मोदी के “न्यू इंडिया, स्ट्रॉन्ग इंडिया” के दृष्टिकोण को और मजबूत करेगा.”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories