शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFruit Pastry Recipe: मार्केट की झंझटों से दूर घर पर ही तैयार...

Fruit Pastry Recipe: मार्केट की झंझटों से दूर घर पर ही तैयार करें टेस्टी फ्रूट पेस्ट्री, मजे से खाएंगे बच्चे

Date:

Related stories

Fruit Pastry Recipe: बच्चे जितने छोटे होते है उससे ज्यादा बड़े उनके नखरे होते हैं, वो किसी भी चीज को खाने में सबसे पहले टेस्ट तलाशते हैं. ऐसे में टेस्ट के साथ हेल्थ का ध्यान रखकर कुछ भी बनाना बहूत जरूरी है. अक्सर बच्चों को पेस्ट्री और केक खाना काफी पसंद होता है, ऐसे में पेस्ट्री में फ्रूट डालकर इसे और भी टेस्टी बना सकते हैं. इसी की रेसिपी के बारे में आज यहां बताने जा रहे हैं.

इस तरह तैयार करें फ्रूट पेस्ट्री

फ्रूट पेस्ट्री बनाना काफी आसान है, इसके लिए अब बेकरी के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है. घर पर रहकर ही इसे इस आसान रेसिपी की मदद से तैयार किया जा सकता है.

फ्रूट पेस्ट्री की सामग्री

इसे बनाने के लिए हमें कुछ चीजों की जरूरत पड़ने वाली है-

2 केले (पके हुए)

1 चीकू (पका हुआ)

4-5 स्टॉबीरी

1 कोई भी पसंदीदा फल

1 कप व्हिप्ड क्रीम

4-5 फ्रेश ब्रेड स्लाइस

शक्कर शहद स्वादानुसार

फ्रूट क्रीम बनाने की तरीका

फ्रेश फ्रूट पेस्ट्री बनाने के लिए सबसे पहले सारे फल अच्छे से धो लें इसके लिए आप सीजनल फ्रूट्स भी ले सकते हैं. इसके बाद सभी फलों को छोटे टुकड़ों में काट लें और व्हिप्ड क्रीम को फेटकर इसमें डाल दें. क्रीम में 2 चम्मच शुगर पाउडर या शहद डालकर इसे अच्छेस से मिक्स करें. अब आप फ्रेश ब्रेड की स्लाइस ले लीजिए, चाकू की मद से इसके कोनों को अलग कर दें. फिर तैयार क्रीम को इन स्लाइस पर अच्छे से फेलाएं, अब अपने मन मुताबिक इसके ऊपर फलों से या चोकलेट से भी डेकोरेशन कर सकते हैं. तैयार होने के बाद प्रेस्ट्री को फ्रीज में रखें और ठण्डा-ठण्डा परोसें.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें