शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलMakeup Tips: ऑइली स्किन पर निखार के लिए ऐसे करें परफेक्ट मेकअप,...

Makeup Tips: ऑइली स्किन पर निखार के लिए ऐसे करें परफेक्ट मेकअप, मिलेगा लॉन्ग लास्टिंग ग्लो

Date:

Related stories

Makeup Tips: ऑयली स्किन पर मेकअप करने के बावजूद वह निखार नहीं आ पाता है जिसकी हम चाहत रखते हैं। गर्मियों में यह परेशानियां ज्यादा देखने को मिलती है। ऐसे में जरुरी है कि आप मेकअप करते समय कुछ बातों को ध्यान में रखें ताकि चेहरे पर ग्लो बरकरार रख सकें। आपको मेकअप करते वक्त कुछ खास टिप्स और ट्रिक को फॉलो करने की जरुरत है।

मेकअप करते समय बेस को ध्यान रखना बेहद जरुरी

आप अगर मेकअप करने जा रही हैं तो बेस को परफेक्ट बनाना ना भूलें। आप सबसे पहले बेस पर ध्यान दें क्योंकि यह आपके मेकअप में ग्लो लाने में कारगर है।

बार-बार चेहरे को धोने से बचें

गर्मियों में हम बार-बार चेहरे को धोते हैं लेकिन अगर आपकी ऑयली स्किन है तो आप ऐसा करने से बचें। आप गर्मियों में एक बार सुबह तो एक बार रात को चेहरे को पानी से धो लें। इसके अलावा आप चाहे तो टोनर से चेहरे को साफ़ कर सकती हैं।

कम से कम करें मॉइस्टराइजर का इस्तेमाल

आप गर्मियों में मेकअप करते समय कम से कम मॉइस्टराइजर लगाएं। मेकअप करते समय भूलकर भी ज्यादा मॉइस्टराइजर का इस्तेमाल ना करें क्योंकि आपकी स्किन के लिए परफेक्ट नहीं है।

पाउडर प्रोडक्ट्स का करें इस्तेमाल

आप मेकअप करते समय क्रीम और जेल प्रोडक्ट्स को यूज करने से परहेज करें। आप पाउडर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। यह आपके मेकअप को परफेक्ट लुक देने के लिए एक परफेक्ट विकल्प है।

कम मेकअप को करें यूज

गर्मियों में जहां तक हो सके कम मेकअप का इस्तेमाल करें। ज्यादा प्रोडक्ट्स यूज करने से चेहरे पर क्रेक नजर आएंगे जो दिखने में काफी अजीब नजर आएंगे।

Also Read: बिग बॉस की ट्रॉफी को जितने के बाद MC Stan की फीस में हुआ इजाफा, 1 रील बनाने की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories