शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSkin Care Tips: कोरियन लड़कियों के जैसी चमकती और बेदाग त्वचा पाने...

Skin Care Tips: कोरियन लड़कियों के जैसी चमकती और बेदाग त्वचा पाने के लिए फॉलो करें यह स्किन केयर टिप्स

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Skin Care Tips: आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अपने खाने पिने का ध्यान ठीक से नहीं रख पाते है। ऐसे में जब स्किन केयर की बात आती है तो हम थोड़े ज्यादा आलसी हो जाते है। मगर हर कोई यह जरूर चाहता है की उसकी त्वचा बेदाग और निखरी दिखे। अच्छी और बेदाग त्वचा पाने के लिए यह बेहद जरुरी है की हम अपने स्किन का खास ध्यान रखे। मगर आज के इस बिजी लाइफ में हमें ऐसे स्किन केयर टिप्स की जरूरत है जो असरदार होने के साथ-साथ बेहद आसान भी हो।

आपने कोरियन महिलाओं की स्किन तो देखि ही होगी। उनकी स्किन शीशे की तरह चमकती है। इस वजह से हर महिला की यह चाहत होती है की उनकी त्वचा कोरियन महिलाओं जैसी हो। यदि आपकी भी यह चाहत है तो आज के आर्टिकल में हम आपको खास Skin Care Tips बताने जा रहे है। जिससे आप कम समय में और कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो कर कोरियन महिलाओं जैसी चमकती स्किन पा सकते है।

पहले स्टेप में करे फेसवाश

आपको इस स्किन केयर रूटीन में सबसे पहले फेसवाश करना होगा। आप जो भी फेसवाश इस्तमाल करती हैं उससे चहरे को अच्छे से साफ़ कर लें। इससे आपके चेहरे पर जमी गंदगी और धुल मिट्टी हट जाएगी। और आपका चेहरा फ्रेश हो जायेगा।

करें टोनर का इस्तमाल

फेसवाश करने के बाद आपको अपने चेहरे पर टोनर का इस्तमाल करना है। टोनर के इस्तमाल से आपके चेहरे की पीएच बैलेंस रहेगी।

टोनर के बाद करे एसेंस को अप्लाई

आपको बता दे की कोरियन स्किन केयर रूटीन में एसेंस का इस्तमाल काफी जरुरी है। एसेंस का इस्तामल ही इस स्किन केयर टिप्स को इतना असरदार बनता है। एसेंस हमारे स्किन को हाइड्रेटेड रखने में हमारी मदद करता है।

एसेंस के बाद लगाए एंपाउल

एसेंस के बाद आपको अपने चेहरे पर एंपाउल लगाना है। यह आपके चेहरे को काफी फायदा देगा।

चेहरे पर लगाए सीरम

एंपाउल का इस्तमाल करने के बाद आपको अपने चेहरे पर सीरम लगाना है। बता दे की सीरम में एंटी एजिंग तत्व पाए जाते है। यह आपके चेहरे में जान डालती है। इतना ही नहीं सीरम हमे यूवी रेज से भी सुरक्षा देती है।

आयी क्रीम है बेहद जरुरी

चेहरे के साथ-साथ आपको अपने आँखों का भी ध्यान रखना चाहिए। आपको बता दे की आँखों के निचे की त्वचा चेहरे के बाकि के हिस्सों से ज्यादा सेंसेटिव होते है। इस वजह से हमें उसका खास ध्यान रखना चाहिए। अंडर आई के काफी अच्छे क्रीम्स आते है। आप उसका इस्तमाल कर सकती है।

मॉइश्चराइजर का करे इस्तमाल

आपको ध्यान रखना है की स्किन केयर करते समय आपको मॉइश्चराइजर लगाना नहीं भूलना है। मॉइश्चराइजर हमारे त्वचा को मुलायम बनाता। और चेहरे की नमी को बनाए रखने में हमारी मदद करता है।

सनस्क्रीन लगाना ना भूलें

केयर रूटीन का सबसे अहम और अंतिम स्टेप है सनस्क्रीन का प्रयोग। सनस्क्रीन हमारे स्किन को हानिकारक यूवी रेज से बचाता है। इसलिए सनस्क्रीन का इस्तमाल जरूर करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories