शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्य'INDIA' गठबंधन में दिख रही खटास, जी-20 डिनर में शामिल हुईं Mamata...

‘INDIA’ गठबंधन में दिख रही खटास, जी-20 डिनर में शामिल हुईं Mamata Banerjee पर भड़की कांग्रेस, उठाए ये सवाल

Date:

Related stories

Popular CM of India: सीएम योगी ही नहीं केजरीवाल और ममता की लोकप्रियता में भी हो रहा इजाफा, जानें क्या कहती है ये सर्वे...

Popular CM of India: देश के विभिन्न हिस्सों में बढ़ती गर्मी के साथ सियासी पारा भी बढ़ता नजर आ रहा है। जिधर देखों वहीं सियासत से जुड़ी चर्चाएं सुनने को मिल जाती है। खबर है कि इंडिया टुडे-सीवोटर मूड ऑफ द नेशन सर्वे की एक रिपोर्ट जारी हुई है जिसमें देश के सर्वाधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्री को चुना गया है।

फिर फिसली Mamata Banerjee की जुबान, राकेश शर्मा के बाद अब इंदिरा गांधी की चांद पर पहुंचाया

Mamata Banerjee: ममता बनर्जी सोमवार को टीएमसी के छात्र परिषद को संबोधित कर रही थीं और एक बार फिर उनकी जुबान फिसल गई। उन्होंने फिर अजीबोगरीब बयान दिया है।

Mamata Banerjee: जी-20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit 2023) के मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रात्रिभोज कार्यक्रम का आयोजन किया था। हर राज्य के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के साथ-साथ विदेशी मेहमानों को भी इस रात्रिभोज समारोह का निमंत्रण मिला था। इस रात्रिभोज में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, हेमंत सोरेन समेत कई विपक्षी नेता शामिल हुए।

वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इस डिनर पार्टी में आमंत्रित नहीं किया गया था। जिस वजह से कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री इस रात्रिभोज समारोह में शामिल नहीं हुए। विपक्षी नेताओं के इस डिनर पार्टी में शामिल होने पर अब सवाल उठने लगे हैं। खुद कांग्रेस ने इस पर नाराजगी जताई है।

अधीर रंजन चौधरी ने ममता पर उठाए सवाल

दरअसल, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Choudhary) ने रविवार को रात्रिभोज कार्यक्रम में ममता बनर्जी की उपस्थिति पर सवाल उठाया। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष के मुताबिक, रात्रिभोज कार्यक्रम में शामिल होने से मोदी प्रशासन के प्रति ममता बनर्जी का विरोध कमजोर हो जाएगा। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर इस रात्रिभोज सभा में ममता बनर्जी मौजूद नहीं होतीं तो आसमान नहीं गिर जाता। महाभारत और कुरान जैसे ग्रंथ अशुद्ध नहीं हो जाते। अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के इस डिनर पार्टी में जाने की मंशा को लेकर भी सवाल उठाया।

‘विपक्ष के नेताओं का करना चाहिए था सम्मान’

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ खाने की मेज पर बैठी थीं, जो अच्छे संकेत नहीं है। उन्होंने कहा कि जहां भाजपा के अलावा अन्य दलों के कई मुख्यमंत्रियों ने रात्रिभोज के मामले से किनारा कर लिया, वहीं ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) जल्दबाजी में दिल्ली चली गईं। उन्हें विपक्ष के अन्य नेताओं का सम्मान करना चाहिए था, जो उन्होंने नहीं किया।

अधीर रंजन के बयान पर TMC ने किया पलटवार

वहीं, अधीर रंजन चौधरी की इस टिप्पणी पर TMC के राज्यसभा सदस्य शांतनु सेन ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कांग्रेसी पर पलटवार करते हुए कहा कि चौधरी को विशिष्ट प्रशासनिक प्रोटोकॉल के बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी, जिसका पालन करने की आवश्यकता थी। उन्होंने कहा कि प्रोटोकॉल के मुताबिक, चौधरी यह तय नहीं करेंगे कि राज्य के मुख्यमंत्री जी20 रात्रिभोज के लिए कब जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories