गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीLok Sabha Election 2024: कांग्रेस CWC की बैठक दिल्ली के AICC मुख्यालय...

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस CWC की बैठक दिल्ली के AICC मुख्यालय में शुरू, राहुल , सोनिया गांधी मौजूद; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में महज 1 महीना की रह गया है, बता दें कि पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। इसी को देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। वहीं आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। आपको बता दें कि आज कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होगी। जिसमें Lok Sabha Election 2024 के लिए पार्टी के घोषणापत्र को अंतिम रूप दिया जाएगा। गौरतलब है कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में यह बैठक हो रही है। वहीं इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी मौजूद है।

घोषणा पत्र को दिया जाएगा अंतिम रूप

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्लयूसी) की बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस के नेताओं की मौजदूगी में दिल्ली के AICC के मुख्यालय में शुरू हुई। माना जा रहा है कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र को अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके अलावा Lok Sabha Election 2024 के लिए पार्टी के बाकी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

पार्टी पांच न्याय के मुद्दे पर लड़ेगी चुनाव

बता दें कि पार्टी महासचिव जय राम रमेश पार्टी की शीर्ष निर्णायक इकाई सीडब्ल्यूसी 19 मार्च को बैठक करेगी और मसौदा घोषणापत्र को अपनी मंजूरी देगी जिसमें न्याय के लिए पांच ‘गारंटी’ दी गई हैं। उन्होंने बताया की पार्टी पांच न्याय – भागीदारी न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय, और युवा न्याय के मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी आने वाले लोकसभा के चुनाव को देखते हुए भी अपनी रणनीति बनाएंगी। गौरतलब है कि इस बार सीधा मुकाबला एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच है।

Latest stories