गुरूवार, जून 13, 2024
होमख़ास खबरेंSikkim Arunachal Pradesh Vidhan Sabha Election Result: अरूणाचल प्रदेश में बीजेपी की...

Sikkim Arunachal Pradesh Vidhan Sabha Election Result: अरूणाचल प्रदेश में बीजेपी की बंपर जीत! सिक्किम में SKM का क्लीन स्वीप, जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Sikkim Flood: भीषण त्रासदी की चपेट से अब भी नहीं उबर पाया सिक्किम, बढ़ती जा रही मृतकों की तादाद, बचाव कार्यों में मौसम बरपा...

Sikkim Flood: सिक्किम में बादल फटने से जो त्रासदी राज्य के समक्ष आई है उसकी चपेट में राज्य की ज्यादातर आबादी है। खबर है कि इस बाढ़ की चपेट में आने से अब तक 56 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 140 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं जिसमें सेना के जवान भी शामिल हैं।

Weather Update: सिक्किम के साथ बिहार-बंगाल व इन राज्यों की बढ़ी टेंशन, IMD ने भारी बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

Weather Update: सिक्किम में कुदरत का खौफनाक मंजर देखने को मिला है। इस क्रम में वहां भारी बारिश का दौर अभी जारी है और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि आज और शुक्रवार को इसकी निरंतरता बनी रहेगी।

Sikkim Arunachal Pradesh Vidhan Sabha Election Result: अरूणाचल प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा की वोटो की गिनती जारी है। आपको बता दें कि अरूणाचल प्रदेश में शुरूआती रूझान में बीजेपी को बहुमत मिलती नजर आ रही है। वहीं सिक्किम में सतारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा(एसकेएम) क्लीन स्वीप की तरफ आगे बढ़ रही है। मालूम हो कि दोनों ही राज्यों में वोटों की गिनती सुबह 6 बजे से ही शुरू हो गई थी।

अरूणाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनना तय

बता दें कि 60 सीटों वाली अरूणाचल प्रदेश की विधानसभा में ताजा आंकड़ों के अनुसार बीजेपी 45 सीटों पर बढ़त बनाते हुए नजर आ रही है। वहीं एनपीईपी को 8 सीटें मिलती हुई नजर आ रही है। इसके अलावा कांग्रेस को महज 1 सीट ही मिल रही है। वहीं अगर यहीं समीकरण आंकड़े में तब्दील होता है तो बीजेपी बड़ी जीत के साथ अरूणाचल प्रदेश में सरकार बनाती दिख रही है। हालांकि आंकड़े बदलने के बहुत कम उम्मीद है, वहीं माना जा रहा है कि बीजेपी यहां पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना सकती है। अगर 2019 की बात करे तो अरूणाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार में थी। 2019 में बीजेपी ने 37 सीटों पर जीत हासिल की थी, और सरकार बनाया था।

सिक्किम में एसकेएम ने मारी बाजी

आपको बता दें कि सिक्किम में कुल 32 विधासनसभा सीट है। वहीं एसकेएम यहां क्लीन स्वीप करती नजर आ रही है। ताजा आंकड़े के अनुसार एसकेएम 32 में से 31 विधान सभा सीटें जीतती हुई नजर आ रही है। वहीं 1 सीट पर एसडीएफ बढ़त बनाते हुए नजर आ रही है। वहीं अगर 2019 विधानसभा चुनाव की बात करें तो एसकेएम की ही सरकार बनी थी। मालूम हो कि 2019 में प्रेम सिंह तमांग सक्किम के मुख्यमंत्री बने थे।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

अरुणाचल प्रदेश में सत्ता में वापसी के लिए तैयार भाजपा कार्यकर्ताओं ने ईटानगर में पार्टी कार्यालय के बाहर पटाखे फोड़े। सत्तारूढ़ भाजपा ने आधे का आंकड़ा पार कर लिया।

15 सीटें जीतकर 31 पर आगे चल रही है। नेशनल पीपुल्स पार्टी 6 सीटों पर आगे। राज्य विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 60 विधानसभा सीटों में से 31 है।

Latest stories